Breaking News

Home » प्रदेश » महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज उदयपुर में

महामहिम राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू आज उदयपुर में

उदयपुर (Udaipur)/ महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू गुरुवार और शुक्रवार को उदयपुर, सिरोही और बांसवाड़ा की यात्रा पर आएंगीं।
जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति 3 अक्टूबर की सुबह वायुयान से उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगीं। वे यहां से मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय आएंगी और विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगीं। राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मू इसी दिन अपराह्न एयरपोर्ट पहुंचकर वायुमार्ग से मानपुर आबूरोड़ के लिए प्रस्थान कर जाएंगी। वहां विविध कार्यक्रमों में भाग लेने के पश्चात रात्रि विश्राम माउंट आबू में रहेगा। अगले दिन दोपहर मानगढ़ धाम बांसवाड़ा पहुंच कर विविध कार्यक्रमों में भाग लेंगी। वहां से शाम को उदयपुर पहुंच कर दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगी।
कलक्टर ने लिया तैयारियों का जायज़ा
जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने महामहिम राष्ट्रपति एवं माननीय राज्यपाल की गुरुवार को प्रस्तावित उदयपुर यात्रा एवं कार्यक्रम आयोजन को लेकर की गई तैयारियों को जायजा लिया। उन्होंने गणमान्य अतिथियों के आगमन-प्रस्थान के साथ कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों के आगमन, सम्मान, बैठक व्यवस्था एवं गेस्ट हाउस में प्रवास के साथ की कई अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान सुरक्षा, यातायात, कानून व्यवस्था आदि को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को चर्चा की और मुस्तैद रहते हुए सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर यूडीए आयुक्त राहुल जैन, भूमि अवाप्ति अधिकारी कीर्ति राठौड़, डीएसओ मनीष भटनागर, पीडब्ल्यूडी की अधिशासी अभियंता निशा व्यास सहित पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]