Breaking News

Home » Uncategorized » सुधीर जोशी ने ग्रहण किया चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक का पद, मीडिया से रूबरू होकर ये कहा

सुधीर जोशी ने ग्रहण किया चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक का पद, मीडिया से रूबरू होकर ये कहा

चित्तौड़गढ़ – आज आईपीएस सुधीर जोशी ने पुलिस कप्तान का पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण के दौरान जिले में अपनी प्राथमिकताओं व अपराध नियंत्रण के बारे में चर्चा की।

जोशी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय व राज्य सरकार की प्राथमिकताओं के निर्देशों की पालना की जाएगी। वर्तमान में कानून व्यवस्था व अपराध नियंत्रण बड़ी प्राथमिकताएं हैं। मध्यप्रदेश की अंतरराज्यीय सीमा से लगा होने के कारण यह जिला अपराध की दृष्टि से महत्वपूर्ण जिला है। अवैध हथियार व मादक पदार्थों की तस्करी रोकने का प्रयास किया जाएगा एवं इनके सप्लायर पर विशेष निगरानी की जाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वर्तमान में सम्पूर्ण राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर उस पर विशेष कार्य करेंगे। इस जिले की जनता हमेशा से ही पुलिस की सहयोगी रही है, जनता से आगे भी सहयोग की अपेक्षा रखते हुए एक अच्छी पुलिसिंग करने का प्रयास करेंगे। जिले की जनता से अपील करते हुए एसपी जोशी ने कहा कि वर्तमान में सोशल मीडिया पर मोबाइल या अन्य माध्यम से अफवाह पोस्ट करने या फॉरवर्ड करने से पहले सोचें। यदि किसी ने कोई अवांछनीय गतिविधि सोशल मीडिया पर पोस्ट या फॉरवर्ड की जो समाज या कानून के लिए परेशानी बन सकती है, उनके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जोशी वर्ष 2018 में जिला चित्तौड़गढ़ में ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थापित रह चुके है। वर्ष 2021 में भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नत होकर उसके पश्चात श्री सुधीर जोशी जिला डूंगरपुर व राजसमन्द जिले की कमान पुलिस अधीक्षक के रूप में संभाल चुके हैं। चित्तौड़गढ़ जिले में ही जोशी ने राजस्थान पुलिस सेवा में प्रशिक्षु के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

पुलिस अधीक्षक के पदभार ग्रहण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीना, वृत्ताधिकारी चित्तौड़गढ़ कर्ण सिंह, वृत्ताधिकारी ग्रामीण सचिन शर्मा, डीएसपी भदेसर राजेश टेलर, थानाधिकारी साइबर गोपाल चन्देल, थानाधिकारी कोतवाली चित्तौड़गढ़ अध्यात्म गौतम, थानाधिकारी महिला थाना श्यामराज, संचित निरीक्षक अनिल पांडे, यातायात प्रभारी मधु कंवर, लाइन ऑफिसर धर्म चंद, हवलदार मेजर देवेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

सुधीर जोशी ने सोमवार को मंडफिया में सांवलिया मंदिर में दर्शन करने के बाद एसपी ऑफिस पहुंच पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि पुलिस की प्राथमिकताओं के साथ साइबर क्राइम पर अकुंश लगाया जाएगा, शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू करने का प्रयास किया जाएगा। एसपी ऑफिस पहुंचने पर पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया और एसपी सुधीर जोशी ने सलामी ली। फिर चैंबर में पहुंचे, जहां पर निजी सचिव नरेश सोनी ने फाइल पर हस्ताक्षर करा ज्वाइनिंग की। उसके बाद मीडिया से रूबरू हुए।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]