Breaking News

Home » प्रदेश » केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे गोगुंदा, महाराणा प्रताप को पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे गोगुंदा, महाराणा प्रताप को पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन

गोगुंदा/उदयपुर – भारत सरकार के उद्योग एवं वाणिज्य, उपभोक्ता मामलात, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय के मंत्री पीयूष गोयल शनिवार को गोगुन्दा दौरे पर रहे। वे गोगुन्दा स्थित महाराणा प्रताप राजतिलक स्थल पहुंचे और वहां मेवाड़ के गौरव वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने राष्ट्र सेवा के लिए प्रताप के त्याग व स्वतंत्रता संघर्ष को याद किया।

इस दौरान उन्होंने वहां स्थित शिव मंदिर व बालाजी मंदिर में पूजा अर्चना कर देश की खुशहाली की कामना की। उन्होंने राजतिलक स्थल का दौरा किया और वहां आवश्यक जीर्णाेद्धार व सुविधाओं का विस्तार कर उसे तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की बात कही। यहां उपजिला प्रमुख पुष्कर तेली ने राजतिलक स्थली को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने व क्षेत्र में रोजगार के संसाधन उपलब्ध करवाने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन सौंपा।

केंद्रीय मंत्री ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा की पूजा-अर्चना के दौरान ऐतिहासिक बावड़ी को देखा और जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल को बावड़ी की शीघ्र सफाई करवाते हुए आवश्यक रखरखान के निर्देश दिए। केन्द्रीय मंत्री के आदेश पर कलक्टर ने तत्परता दिखाते हुए मौके पर ही जिला परिषद सीईओ कीर्ति राठौड़ से चर्चा कर विकास अधिकारी को आज की उचित सफाई व रखरखात करने के निर्देश देते हुए कार्य शुरू करने को कहा। प्रारंभ में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य जनों ने केन्द्रीय मंत्री गोयल का स्वागत किया।

केन्द्रीय मंत्री के स्वागत के दौरान आए तुला क्षेत्र के ग्रामीणों ने जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल के समक्ष अपनी परिवेदनाएं रखी। बड़गांव प्रधान श्रीमती प्रतिभा नागदा के साथ ग्रामीणों ने कलक्टर को अवगत कराया कि तुला क्षेत्र के गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग अपने निर्धारित मार्ग से निर्मित नहीं होकर अवाप्त की गई भूमि से बाहर की भूमि पर बनाया जा रहा है। इस पर कलक्टर ने बड़गांव उपखण्ड अधिकारी को दूरभाष पर निर्देश दिए कि वे मौके पर जाकर वस्तु स्थिति से अवगत कराएं। उन्होंने ग्रामीणों को समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक प्रताप भील, उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली, गोगुंदा प्रधान सुंदर देवी, पूर्व उपप्रधान पप्पू राणा भील, मंड़ल अध्यक्ष चंद्रेश फतावत, बड़गांव प्रधान प्रतिभा नागदा, चन्द्रगुप्त सिंह चौहान, दीपक शर्मा, जितेन्द्र नागदा सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल, एडीएम शैलेश सुराणा, जिला परिषद सीईओ कीर्ति राठौड़, एसडीएम हनुमान सिंह सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]