Breaking News

Home » दुर्घटना Accident » पैंथर का छाया डर , कौन कब बने पैंथर का शिकार ,केलवो का खेडा में एक महिला बनी पैंथर का शिकार

पैंथर का छाया डर , कौन कब बने पैंथर का शिकार ,केलवो का खेडा में एक महिला बनी पैंथर का शिकार

गोगुंदा (Udaipur)- क्षेत्र के करीबन 15-20 किलोमीटर के दायरे में तेंदुए के आतंक ने आमजन में खौफ बना रखा है। लोगों में डर बना हुआ है कि कौन, कब ,किस गांव में पैंथर का बनेगा शिकार इस डर ने गोगुंदा उपखंड क्षेत्र में दहशत फैलीं हुई है। सोशल मीडिया पर भी लगातार क्षेत्र के विभिन्न गांवों से खबर आती है इस गांव में पैंथर दिखा , आज इस गांव में पैंथर दिखा । सोशल मीडिया पर इस तरह के विडियोज फोटोस लगातार वायरल होते हैं जिससे ज्यादा दहशत बनी हुई है। इधर प्रशासन ने भी आमजन को हर समय सतत् रहने की भी अपील की है । प्रशासन ने जहां जहां घटनाएं सामने आई वहां वहां सर्च आपरेशन कर पैंथर को क़ैद भी किया गया है।

ग्रामीणों के मन में उठ रहे सवाल 

अब सोचने वाली बात ऐ है कि अगर लगातार पैंथर हमला कर रहा है और प्रशासन की ओर से वन विभाग ने लगाएं पिंजरे में कैद हुए पैंथर सज्जनगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में छोड़ दिए गए तो फिर कौनसा पैंथर शिकार कर रहा है या फिर जो पैंथर शिकार कर रहा है वो अभी तक वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ ही नहीं है। इन्हीं सवालों में उलझे लोगों में भय बना रहता है कि कब कहां शिकार होगा। बता दें कि गोगुंदा उपखंड क्षेत्र में अभी तक पैंथर ने 7 लोगों को और एक दर्जन से अधिक बेजुबान जानवरो का शिकार कर चुका है। 

मंगलवार सुबह फिर एक महिला को पैंथर ने बनाया शिकार 

सोमवार को हुई घटना के बाद मंगलवार सुबह एक खबर और सामने आई कि गोगुंदा उपखंड क्षेत्र के बडगांव ग्राम पंचायत के केलवो का खेडा (विजय बावड़ी) में कमला कुंवर को पैंथर ने शिकार बनाया। बताया जा रहा है कि महिला सुबह करीब 8 बजे शिकार किया था। कमला कुंवर मवेशियों को चारा गई तो पैंथर ने हमला कर दिया और हमलें में कमला कुंवर की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। हमलें में पैंथर ने कमला कुंवर के गर्दन पर निशाना किया जिससे उसकी मौत हो गई। मंगलवार सुबह हुई घटना की सूचना पर घटना-स्थल पर वन विभाग के डीएफओ अजय चित्तौड़ा गोगुंदा उपखंड अधिकारी डॉ.नरेश सोनी, तहसीलदार ओम सिंह लखावत सहित थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत मौके पर पहुंचे।

सोमवार को हुई घटना पर कलेक्टर पोसवाल पहुंचे थे मौके पर 

दरअसल आदमखोर पैंथर ने सोमवार सुबह इसी गांव के समीप हनुमान मंदिर के पुजारी विष्णु गिरी को शिकार बनाया था। जिसके बाद ग्रामीणों में भय बना हुआ था। गांव के आसपास वन विभाग ने दिन भर सर्च आपरेशन जारी रखा । सुचना पर जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल भी घटना-स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को सतत् रहने की अपील भी की ।

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया रोड़ जाम

मंगलवार सुबह हुई घटना से आक्रोशित लोगों ने NH 27 को पत्थर डालकर अवरुद्ध किया है। हाइवे पर आवागमन को हो सकती है परेशानी। पुलिस के जवान मौके पर मौजूद हैं ‌।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]