Breaking News

Home » अपराध Crime » बिना नम्बरी स्कॉर्पियो से 439 किलो डोडा चूरा किया जब्त, करीब 65 लाख रुपए है कीमत

बिना नम्बरी स्कॉर्पियो से 439 किलो डोडा चूरा किया जब्त, करीब 65 लाख रुपए है कीमत

उदयपुर (Udaipur) / जिले की प्रताप नगर थाना पुलिस ने शनिवार देर रात नाका बंदी में काली फिल्म चढ़ी एक बिना नंबरी स्कॉर्पियो से 439 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा जप्त किया है। गाड़ी में सवार तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर पहाड़ियों में भागने में सफल रहा, जिसकी तलाश की जा रही है। जब्त मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 65 लाख रुपए है।

एसपी योगेश गोयल ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के रोकथाम एवं तस्करों की धर-पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को उमेश ओझा व सीओ छगन राजपुरोहित के सुपरविजन में एसएचओ प्रताप नगर भरत योगी मय टीम द्वारा शनिवार रात नेशनल हाईवे पर देबारी टी पॉइंट पर नाकाबंदी कर आने जाने वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। 

इसी दौरान एक काले शीशे की बिना नंबरी स्कॉर्पियो तेज गति से आती हुई दिखाई दी। रुकनें का इशारा करने पर गाड़ी में सवार तस्कर नाकाबंदी पॉइंट पर नहीं रुका। इस पर कांस्टेबल रामस्वरूप व नरेंद्र सिंह ने तत्परता दिखाते हुए रोड स्टिक डालकर वाहन के टायर बर्स्ट कर दिए। लेकिन चालक स्कॉर्पियो को उसी हालत में भगाकर ले जाने लगा। पीछा करने पर तस्कर 500 मीटर आगे गाड़ी को रोड पर खड़ा कर अंधेरे का फायदा लेकर पहाड़ियों की ओर भाग गया।

एसएचओ भरत योगी के नेतृत्व में तीन अलग-अलग टीमों ने आसपास के जंगलों व पहाड़ियों में भागे आरोपियों की तलाश के काफी प्रयत्न किये। लेकिन आरोपी भागने में सफल हो गए। स्कॉर्पियो की तलाशी में 21 कट्टों से कुल 439 किलो 12 ग्राम अवैध डोडा चूरा मिला। जिसे जब्त कर एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान एसएचओ हिरणमगरी को सुपुर्द किया गया। आरोपियों की पहचान तथा अवैध अफीम डोडा चूरा खरीद फरोख्त के संबंध में पुलिस जांच कर रही है।

 

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]