Breaking News

Home » दुर्घटना Accident » पैंथर को किया ढेर, प्रशासन ने ली राहत की सांस, पैंथर ने एक महीने में कहा किसको बनाया निशाना पढ़ें पूरी खबर

पैंथर को किया ढेर, प्रशासन ने ली राहत की सांस, पैंथर ने एक महीने में कहा किसको बनाया निशाना पढ़ें पूरी खबर

गोगुंदा (Udaipur) क्षेत्र में करीबन एक महीने से आदमखोर पैंथर से आमजन में खौफ बना हुआ था। क्षेत्र में किसी ना किसी गांव से पैंथर के हमलें की खबरों से ग्रामीणों में भय बना रहता था कि कहीं पैंथर का शिकार ना हो जाए। पैंथर लगातार अपने शिकार में कभी किसी जानवर को तो कभी किसी इंसान को अपने शिकंजे में ले हि लेता था । करीबन एक महीने में लगभग कहीं गांवों में पैंथर के मूवमेंट दिखने को मिलें थे । एक तरफ प्रशासन ने राठौड़ा का गुड़ा में सर्च आपरेशन जारी रखा जो करीबन 20 दिनों तक चला इस दौरान पैंथर को पकड़ने के लिए 15 से 20 पिंजरे जगह जगह लगाएं थे। शाम के समय पिंजरे में बकरियां को बांध दिया जाता था। ताकि पैंथर शिकार के लिए पिंजरे में कैद हो सकें। लेकिन पैंथर प्रशासन को लगातार चकमा दे रहा था। लेकिन प्रशासन के लगातार चले प्रयास से प्रशासन ने शुक्रवार को राहत की सांस ली। शुक्रवार अल सुबह 6 बजे वन विभाग की टीम ने एक पैंथर को गोली मारकर हत्या कर दी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पैंथर सुबह के समय एक भैंस को शिकार बनाने की कोशिश कर रहा था इस दौरान शूटर्स ने पैंथर को शूट कर दिया। पैंथर को शहर के नजदीक मदार गांव के समीप गोली मारी गई थी। लोगों का कहना है कि इसी पैंथर ने बीते एक महीने में आठ लोगों का शिकार किया था। लेकिन वन विभाग के डीएफओ अजय चित्तौड़ा ने बताया कि ऐ आदमखोर पैंथर है या नहीं अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता जांच के बाद ही इसकी पुष्टि होगी।

गोगुंदा उपखंड क्षेत्र में पैंथर के अब-तक के शिकार 

  1.  18 सितंबर – गोगुंदा उपखंड क्षेत्र के छाली ग्राम पंचायत के उडींथल में 16 वर्षीय कमला का शिकार।
  2.  19 सितंबर – छाली ग्राम पंचायत के भेवडिया गांव में 65 वर्षीय खुमा राम गमेती का शिकार। 
  3.  20 सितंबर – उपखंड क्षेत्र के उमरिया गांव में 45 वर्षीय हमेरी बाई गमेती का शिकार। 
  4.  25 सितंबर – उपखंड क्षेत्र के मजावद ग्राम पंचायत के कुडांउ गांव में 5 वर्षीय सूरज का शिकार। इस हमलें में पैंथर का आक्रमक हमला सामने आया था । ग्रामीण जंगल में बच्ची को तलाशते हुए बच्ची के शव तक पहुंचे तो आदमखोर पैंथर ने दोबारा अटैक कर ग्रामीणों के सामने से शव को उठा ले गया।
  5.  28 सितंबर – गोगुंदा उपखंड क्षेत्र के मजावद के पहाड़ी रास्ते से 5-6 किलोमीटर दूर गुज़रो का गुड़ा गांव में 65 वर्षीय गट्टू बाईं का शिकार। 
  6.  30 सितंबर – उदयपुर शहर के नजदीक बड़गांव उपखंड क्षेत्र के मदार ग्राम पंचायत के राठौड़ा का गुड़ा गांव में 65 वर्षीय विष्णु पुरी का शिकार। 
  7.  1 अक्टूबर – गोगुंदा उपखंड क्षेत्र के मदारडा पंचायत के केलवो का खेडा में 55 वर्षीय कमला कुंवर का शिकार।
  8.  16 अक्टूबर – मदार बड़ा तालाब के पास 66 वर्षीय मांगी बाई पति बसंती लाल सेन का शिकार।

सायरा पंचायत समिति में पैंथर की दहशत और हमलें 

  1. कमोल गांव के भील बस्ती में पैंथर ने देवाराम गमेती को शिकार करने की कोशिश कि इस दौरान मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पैंथर को पीटकर धराशाही कर दिया।
  2. ढोल गांव में एक महिला पर हमला हमलें में महिला को खरोंच और ओड़नी फट गई। 
  3. ढोल गांव में दुध वाले के एक किलोमीटर तक किया पिछा। बाइक की स्पीड तेज होने की वजह से बच गए।
  4. खेतों में काम कर रही महिलाओं के पिछे दौड़ा पैंथर महिलाओं ने बड़ी मुश्किल से बचाईं थी जान । आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासन पर उठाए सवालों के बाद प्रशासन ने पिंजरे लगाए थे। 

 

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]