Breaking News

Home » दुर्घटना Accident » इस बार हुआ उल्टा शिकार करने आये दो पैंथर एक पैंथर को गुस्साए ग्रामीणों ने किया धराशाही

इस बार हुआ उल्टा शिकार करने आये दो पैंथर एक पैंथर को गुस्साए ग्रामीणों ने किया धराशाही

कमोल (Sayra)- क्षेत्र में आए दिन दिख रहें पैंथर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत है । इस दौरान शुक्रवार रात को थानाक्षेत्र के (भील बस्ती) कमोल गांव में भैंस के बछड़े पर हमला करने आए पैंथर को गुस्साए ग्रामीणों ने पीट कर धराशाही कर । पिछले कई दिनों से लगातार पैंथर हमलें की खबरों में पैंथर फरार रहा है और पैंथर ने हमलें से कहीं लोगों को जख्मी किया था और क्षेत्र 7 लोगों को शिकार बनाया था।

दरअसल इस पैंथर हमलें में कुछ उल्टा हो गया क्षेत्र के भील बस्ती (कमोल) गांव में एक बाड़े में बंधें मवेशियों को शिकार बनाने आए दो पैंथरों ने मवेशियों को शिकार बनाना चाह लेकिन मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने एक पैंथर को पीटकर मार दिया तो दूसरा पैंथर भाग गया।

एक साथ दो पैंथर जिसमें से एक किया देवाराम गमेती पर हमला 

सायरा थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कमोल (भील बस्ती) निवासी 50 वर्षीय देवाराम गमेती रात को करीब 3 बजे घर के पास बाड़े में बंधें मवेशियों को देखने आए तो बाड़े में दो पैंथर मवेशियों का शिकार करने की ताक में बैठे थे । इस दौरान एक पैंथर ने देवाराम गमेती पर हमला किया। हमलें में देवाराम गमेती के जोर जोर से चिल्लाने की आवाज पर घर से 100 मीटर की दुरी पर भगवान के मंदिर मे पूजा कर रहे लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने पैंथर को भगाने की कोशिश भी की लेकिन एक पैंथर तो भाग गया और दुसरे पैंथर ने देवाराम को अपने शिकंजे में पकड़े रखा इस दौरान मौके पर एकत्रित भीड़ ने पैंथर पर डंडे और हथियार से पीटकर धराशाही कर दिया। ग्रामीणों ने देवाराम की बिगड़ती तबियत को देखते हुए निजी वाहन से पदराडा बस स्टैंड तक पहुंचाया जहां से एंबुलेंस की सहायता से उदयपुर चिकित्सालय पहुंचाया गया। बता दें कि पैंथर ने हमलें में देवाराम के दोनों हाथ और पैरों को नौंच लिया और हाथों के उंगलियां खा गया। पैंथर ने पहले भेस के बछड़े को शिकार बनाना चाह लेकिन मौके पर देवाराम पहुंच गए थे।

मौके पर पहुंचे थानाधिकारी और वन विभाग के अधिकारी 

(भील बस्ती) कमोल गांव में पैंथर के हमलें की सूचना पर जाब्ते के साथ सायरा थानाधिकारी प्रवीण सिंह जुगतावत और वन विभाग के रैंजर्स मौके पर पहुंचे। वन विभाग के अधिकारियों ने पैंथर के शव को कब्जे में लिया गया। इस दौरान ग्रामीणों की भारी तादाद में भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने प्रशासन से घटना-स्थल के आसपास पिंजरे लगाने की मांग रखी। 

इधर प्रशासन करता रहा पैंथर का इंतजार, उधर ग्रामीणों के हाथों पैंथर हो गया धराशाही 

गौरतलब है कि गोगुंदा क्षेत्र में पिछले कई दिनों से लगातार पैंथर के हमलें हो रहे हैं। जहां पैंथर को मारने के लिए आदेश भी जारी कर दिया है। आदमखोर पैंथर को मारने के लिए देश के कोने-कोने से श्राफ शूटर्स मौके पर तैनात किए गए थे और सर्च आपरेशन भी किए गए लेकिन आदमखोर पैंथर लेकिन पैंथर श्राफ शूटर्स के आंखों में मिर्च डालकर ग़ायब हैं। बता दें कि गोगुंदा क्षेत्र के राठौड़ा का गुड़ा में पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम पुलिस टीम और आर्मी के जवान भी तैनात किए थे लेकिन आदमखोर पैंथर प्रशासन के शिकंजे में नहीं आया है। 

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]