Breaking News

Home » दुर्घटना Accident » आखिरकार वन विभाग के पिंजरे में कैद हुए आदमखोर तेंदुए, क्षेत्र में चली खुशी की लहर

आखिरकार वन विभाग के पिंजरे में कैद हुए आदमखोर तेंदुए, क्षेत्र में चली खुशी की लहर

गोगुंदा (Udaipur)/ क्षेत्र के छाली ग्राम पंचायत के उंडीथल , भेवडिया , उमरिया और देवडो का खेड़ा में करीबन एक सप्ताह से तेंदुए के आतंक से लोगों में भय का माहौल और दहशत फैलीं हुई थी। इन बीते दिनों में तेंदुए ने तीन इंसानों और तीन बकरियों और दो बैलों को अपना शिकार बनाया था । क्षेत्र में इस तरह की लगातार हो रही घटनाओं से आमजन भयभीत था । इस दौरान वन विभाग की टीम, पुलिस विभाग और आर्मी टीम की ओर से हिडन और ड्रान केमरे से निरंतर सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था, ताकि तेंदुए को पकड़ कर आमजन को भयमुक्त किया जा सके लेकिन आदमखोर तेंदुए ने प्रशासन के नाक में दम कर रखा था। मंगलवार सुबह को क्षेत्र में तेंदुए के वन विभाग के पिंजरे में कैद होने की खबर से खुशी की लहर दौड़ गई।

आदमखोर तेंदुए ने इनका किया था शिकार 

छाली ग्राम पंचायत के पांच किलोमीटर के दायरे में तेंदुए ने एक नाबालिक लड़की, एक बुजुर्ग महिला, एक बुजुर्ग आदमी, दो बैलों सहित तीन बकरियों को अपना शिकार बनाया था। इस तरह कि घटनाओं को क्षेत्र के लोगों ने समय समय पर प्रशासन को चेतावनी देते रहे । 

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया था विरोध 

तेंदुए के दहशत से परेशान क्षेत्र के ग्रामीणों ने प्रशासन को सड़क मार्ग बंद कर प्रदर्शन किया था और उचित कारवाई करने की मांग रखी थी। निरंतर मिल रही ग्रामीणों की ओर से सुचनाओं से प्रशासन अलर्ट मोड़ पर तैनात था ।

सर्च आपरेशन में आर्मी जवान थे मौक़े पर 

सर्च आपरेशन के समय तीन दिनों में वन विभाग की टीम के पकड़ में नहीं आए तेंदुए से प्रशासन ने आर्मी से भी सहायता ली गई। आर्मी पुलिस और वन विभाग की टीम ने ड्रॉन और हिडन केमरे भी लगाएं थे ।

मंगलवार सुबह पकड़ में आए दो तेंदुए , क्षेत्र में चली खुशी की लहर

मिली जानकारी के अनुसार घटना स्थल पर सर्च आपरेशन के दौरान लगाए गए प्रशासन के पिंजरे में एक साथ दो तेंदुए के पकड़े जाने की सूचना है । बताया जा रहा है कि आदमखोर तेंदुए को वन विभाग के लगाए पिंजरे में फंसा हुआ पाया गया। वहीं प्रशासन पैंथर को सुरक्षित स्थान पर भेजने की तैयारी में जुटा हुआ है। तेंदुए के पकड़े जाने की सूचना पर आमजन में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। पिछले सात दिनों से क्षेत्र के लोगों में भय बना हुआ था। 

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]