Breaking News

Home » दुर्घटना Accident » लगातार तीसरे दिन तीसरा शिकार, लाचार है वन विभाग , इससे पूर्व ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया था प्रदर्शन

लगातार तीसरे दिन तीसरा शिकार, लाचार है वन विभाग , इससे पूर्व ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया था प्रदर्शन

                   मृतका हमेरी भील

गोगुंदा (Gogunda)/ थाना क्षेत्र में आदमखोर पैंथर ने एक बार फिर से जमकर आतंक मचाया है। शुक्रवार को ग्राम पंचायत छाली के उमरिया गांव में दोपहर में हमेरी पत्नी नाना लाल भील (55) पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। यह घटना तब हुई जब हमेरी बाई अपने खेत पर काम कर रही थीं। पैंथर ने महिला के गले पर हमला किया और उसे क़रीब 500 मीटर दूर जंगल में घसीट कर ले गया। और जिस समय महिला बेसुध अवस्था में पड़ी हुई थी तब पैंथर महिला के पास बैठा हुआ देखा गया था । बता दें कि आदमखोर पैंथर ने पिछले तीन दिनों में क्षेत्र के तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए मार्ग किया जाम

शुक्रवार सुबह को गांव के ग्रामीणों ने गोगुंदा और झाडोल मार्ग पर पत्थर रखकर प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारी व गोगुंदा उप प्रधान लक्ष्मण सिंह झाला, पूर्व उप प्रधान पप्पू राणा भील सरपंच गणेश लाल खेर की मौजूदगी में चली वार्तालाप के बाद गुरुवार को हुई घटना में भेवडीया निवासी खुमाराम (55) के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।

तीन दिनों में तीसरा हमला

आदमखोर पैंथर द्वारा यह पिछले तीन दिनों में तीसरा हमला किया है। इससे पहले बुधवार को हुए पैंथर हमले में उंडीथल निवासी 16 वर्षीय कमला गमेती गुरुवार को भेवडीया निवासी 55 वर्षीय खुमाराम को निशाना बनाया था। लगातार हो रहे इन हमलों से गांव में दहशत का माहौल है, और ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं।

घटनास्थल पर पैंथर की मौजूदगी

पैंथर के हमले के बाद ग्रामीण घटना स्थल तक पहुंचने में असमर्थ रहे, क्योंकि पैंथर शव के आस-पास ही मंडरा रहा था। घटना के बाद, गुस्साए ग्रामीणों ने वन विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए आक्रोश व्यक्त किया है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन ने अब तक पैंथर को काबू करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

जनप्रतिनिधियों की मांग पैंथर को गोली मारी जाए 

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय सरपंच गणेश लाल खेर, गोगुंदा के एसडीएम डॉक्टर नरेश सोनी ,वन विभाग के अधिकारी कल्याण सिंह झाला सहित टीम, गोगुंदा थाने के एएसआई विनेश कुमार सहित जाब्ता ब राजस्व विभाग के भू अभिलेख अधिकारी राजेश दमानी व पटवारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौका पर्चा बनाया गया। वही पूर्व उप प्रधान पप्पू राणा भील व क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से मांग की है कि आदमखोर पैंथर को जल्द से जल्द मारा जाए और क्षेत्र में शांति स्थापित की जाए।

ग्रामीणों में भय का माहौल

लगातार तीन हमलों के बाद, छाली के ग्रामीण भयभीत हैं और अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है, लेकिन अभी तक महिला के शव को अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका है। घटनास्थल पर सैकड़ों लोग पहाड़ियों व मुख्य सड़क मार्ग पर मौजूद हैं और वन विभाग की टीमें पैंथर को पकड़ने का प्रयास कर रही हैं।

वन विभाग ने लगाए पिंजरे 

लगातार पैंथर की मूवमेंट को लेकर वन विभाग ने उंडीथल, भेवदिया व उमरिया में पिंजरे व ट्रेप कैमरे लगाए हैं और ड्रोन से निगरानी की जा रही है ।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]