Breaking News

Home » कलाकार » शिल्पग्राम में तीन दिवसीय नाट्य समारोह का शुभारंभ पहले दिन जश्मा ओढ़न नाटक का मंचन

शिल्पग्राम में तीन दिवसीय नाट्य समारोह का शुभारंभ पहले दिन जश्मा ओढ़न नाटक का मंचन

उदयपुर (Udaipur)/ पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र उदयपुर एवं जवाहर कला केन्द्र जयपुर के संयुक्त तत्वाधान में दर्पण सभागार शिल्पग्राम उदयपुर में तीन दिवसीय नाट्य समारोह के पहले दिन जश्मा ओढ़न का मंचन किया गया।

पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र उदयपुर के निदेशक फुरकान खान ने बताया कि तीन दिवसीय नाट्य समारोह के पहले दिन सुशील शर्मा द्वारा निर्देशित नाटक जश्मा ओढ़न के मंचन को दर्शकों ने सराहा।

जश्मा ओढ़न शांता गांधी के नाटक पर आधारित एक संगीत थिएटर प्रदर्शन है। यह नाटक एक लोककथा पर आधारित है। इसमें गुजरात और राजस्थान की सीमा पर लोकप्रिय लोकनृत्य भवई के बारे में बताया गया है। इसमें मध्ययुगीन गुजरात की एक लोकदेवी है। इस नाटक में कलाकारों द्वारा किए गए अभिनय को दर्शकों ने बहुत सराहा। अंत में सभी कलाकारों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन दुर्गेश चांदवानी ने किया।

7 सितम्बर शनिवार को सायं 7 बजे नाटक गोरधन के जूते तथा 8 सितम्बर रविवार को कठपुलियां का मंचन किया जाएगा। इस नाट्य समारोह में प्रवेश निःशुल्क रहेगा।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]