Breaking News

Home » देश » जयपुर में किया डॉ. श्रीवास्तव की पुस्तक का विमोचन

जयपुर में किया डॉ. श्रीवास्तव की पुस्तक का विमोचन

कोटा Kota – डॉ. एस. आर. रंगानाथन की 132वीं जयंती पर जयपुर में राष्ट्रीय पुस्तकालयाध्यक्ष दिवस पर राजकीय सार्वजनिक मण्डल पुस्तकालय कोटा के संभागीय पुस्तकालयाध्यक्ष डॉ. दीपक कुमार श्रीवास्तव dr. deepak kumar srivastava की पुस्तक का विमोचन किया गया।

‘‘फ्रोम केआस टू क्लेरीटी – ए प्रेक्टीकल एप्रोच टू इन्फोरमेशन मेनेजमेंट’’ पुस्तक के विमोचन समारोह में भाषा एवं पुस्तकालय विभाग की विशेषाधिकारी डॉ. मृदुला चतुर्वेदी, उपनिदेशक (अनुवाद) डॉ. रेणुका राठौर, उपनिदेशक संदीप यादव ने पुस्तक का विमोचन किया। इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि यह पुस्तक वर्किंग लाईब्रेरी प्रोफेशन्ल्स को सूचना प्रबंधन के प्रायोगिक पक्ष से रूबरू कराती है। इसमें कुल 13 अध्याय है, जिसमें प्रमुखतः वर्किंग लाईब्रेरी प्रोफेशनल्स के समक्ष सूचना प्रबन्ध में आने वाली चुनौतियों एवं उनके समाधान के साथ भविष्य की संभावनाओं पर फोकस किया गया है। पुस्तक में केस स्टडीज शामिल होने से पुस्तक में प्रामाणिकता पर खरा उतरने का प्रयास किया गया। अतिथियों ने डॉ. श्रीवास्तव की इस पुस्तक की सराहना की और कहा कि यह पुस्तक लाईब्रेरी से जुड़े हुए प्रोफेशनल्स को वर्तमान की स्थितियों और उनकी संभावनाओं को समझने और जानने का मौका मिलेगा।

समारोह में जयपर मण्डल पुस्तकालयाध्यक्ष पवन पारीक, रामगंजमण्डी से जिला पुस्तकालय अध्यक्ष कैलाश राव एवं बारां के कनिष्ठ सहायक रामेश्वर शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]