Breaking News

Home » देश » अग्निवीर भर्ती रैली देश सेवा का जज्बा लिए दौड़ें अभ्यर्थी

अग्निवीर भर्ती रैली देश सेवा का जज्बा लिए दौड़ें अभ्यर्थी

Udaipur/ भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा का सपना संजोने वाले युवाओं के लिए सोमवार का दिन महत्वपूर्ण रहा। उदयपुर में दूसरी बार अग्निवीर भर्ती रैली सोमवार से खेलगांव परिसर में प्रारंभ हुई। अग्निवीर के रूप में भारतीय सेना का हिस्सा बनने के लिए युवाओं ने दमखम दिखाया।

भर्ती रैली के नोडल अधिकारी कर्नल इंद्रजीत सिंह ने बताया कि अग्निवीर भर्ती रैली में पहले दिन जनरल अग्निवीर के लिए आवेदन करने वाले उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सलूंबर और प्रतापगढ़ जिले के अभ्यर्थियों ने भाग लिया। इसके अलावा क्लर्क, टेक्नीशियन और 8वीं पास ट्रेडमैन श्रेणी में प्रदेश के 22 जिलों के अभ्यर्थियों ने शिरकत की। लगभग 800 अभ्यर्थियों के लिए सर्वप्रथम 1600 मीटर की दौड़ हुई। दौड़ में सफल अभ्यर्थियों के लिए ग्राऊण्ड टेस्ट हुए। इसके पश्चात दस्तावेजों की सत्यापन प्रक्रिया हुई। मंगलवार को सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल कराया जाएगा। इसके अलावा 22 जिलों से जनरल अग्निवीर पद के लिए आवेदन करने वाले तकरीबन 1000 अभ्यर्थी भी मंगलवार को भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे। कर्नल सिंह ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में जिला प्रशासन का बहुत अच्छा सहयोग मिल रहा है। प्रशासन के सहयोग से दौड़ के लिए ट्रेक सहित ग्राऊण्ड एक्टिविटी के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। इसके अलावा अभ्यर्थियों के लिए पेयजल, मेडिकल सुविधा सहित अन्य व्यवस्थाएं भी की गई हैं।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]