Breaking News

Home » प्रदेश » पीएम किसान सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम में पहुंचे सांसद डॉ. रावत

पीएम किसान सम्मान निधि वितरण कार्यक्रम में पहुंचे सांसद डॉ. रावत

Udaipur/ भारत के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा किसान सम्मान निधि की 17वीं किश्त के रूप में 9.26 करोड़ किसानों के खातों में 20,000 करोड़ रुपये वितरित किये गये। इस वर्चुअल कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए उदयपुर सांसद डॉ. मन्नालाल रावत मंगलवार को विद्या भवन कृषि विज्ञान केन्द्र, उदयपुर पहुंचे और किसानों को दी गयी राहत भरी सौगात में वर्चुअल उपस्थिति दी। इस मौके सांसद डॉ. रावत ने मौजूद 96 किसानों एवं अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के कल्याण के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा कई सारी योजनाएं संचालित की जा रही है। किसानों को अपनी जरूरत के अनुसार उनका लाभ लेना चाहिये। उन्होंने मेवाड़ क्षेत्र में बांस मिशन की योजनाओं को भी धरातल पर लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर विद्या भवन सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र कुमार तायलिया ने सांसद डॉ. रावत का स्वागत किया। संयुक्त निदेशक (कृषि विस्तार) ने राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में किसानों को बताया एवं क्षेत्र के किसानों की जोत कम होने के कारण होने वाली समस्याओं के बारे में सांसद को अवगत कराया।

क़ृषि विज्ञान केन्द्र वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं प्रमुख डॉ. पी. सी. भटनागर ने केन्द्र की उपयोगी गतिविधियों के बारे में सांसद को बताया एवं बीज प्रतिस्थापन दर को बढ़ा कर किसानों की आय बढ़ाने  पर जोर दिया। बकरी पालन को खेती के साथ एक प्रमुख व्यवसाय बनाने की जरूरत बताया। इस अवसर पर बड़गांव  के पूर्व सरपंच पन्नालाल शर्मा व बड़ी संख्या में किसान व ग्रामीण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. दीपक जैन ने किया।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]