Breaking News

Home » प्रदेश » जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल तसल्ली से सुनी आमजन की समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश

जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल तसल्ली से सुनी आमजन की समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश

Udaipur/ जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने शुक्रवार शाम जिले के गोगुंदा पंचायत समिति सभागार में रात्रि चौपाल कर आमजन की समस्याएं सुनी। कई समस्याओं को हाथों हाथ निस्तारण किया गया। वहीं शेष के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।


जिला कलक्टर  पोसवाल शुक्रवार शाम गोगुंदा पहुंचे। यहां उन्होंने विधायक प्रताप लाल गमेती से मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की। इसके पश्चात पंचायत समिति सभागार में रात्रि चौपाल हुई। जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में आमजन ने खुल कर अपनी समस्याएं रखी। ग्रामीणों ने जल जीवन मिशन के तहत हुए पाइप लाइन कार्य के पश्चात सड़कों की मरम्मत नहीं होने से आ रही समस्या से अवगत कराया। इस पर जिला कलक्टर ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से जवाब-तलब करते हुए जल्द से जल्द सड़कों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने आमजन से भी जल जीवन मिशन के तहत हुए कार्यों का फीडबैक लिया। जलापूर्ति की स्थिति के बारे में आमजन से संवाद करते हुए उनकी समस्याएं सुनी।
विधायक गमेती ने गोगुंदा अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध होने लेकिन सोनोलॉजिस्ट नहीं होने से क्षेत्रवासियों का लाभ नहीं मिलना बताया। इस पर कलक्टर ने सीएमएचओ डॉ शंकर बामणिया को यथासंभव व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं और स्टाफ नहीं होने तथा निजी अस्पतालों में जाने को मजबूर होने की भी समस्या बताई। ग्रामीणों ने सिलिकोसिस जांच के लिए भी जिला मुख्यालय तक जाने की मजबूरी से अवगत कराया। इस पर जिला कलक्टर ने सीएमएचओ से संपूर्ण पंचायत समिति क्षेत्र के राजकीय चिकित्सालयों की जानकारी लेते हुए अविलम्ब व्यवस्थाएं सुधारने के लिए पाबंद किया।

जिला कलक्टर ने क्षेत्र में मलेरिया के केसेज बढ़ने पर चिन्ता जताते हुए आमजन से साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की अपील की। चिकित्सा विभाग को एंटी लार्वा गतिविधियां तथा स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर श्री पोसवाल ने आगामी वर्षा ऋतु में प्रस्तावित पौधरोपण अभियान की तैयारियों का फीडबैक लेते हुए शिक्षा विभाग को प्रत्येक विद्यालय में पौधरोपण कराने के निर्देश दिए।
रात्रि चौपाल में गोगुंदा उपखण्ड अधिकारी नरेश सोनी, तहसीलदार ओम सिंह लखावत, विकास अधिकारी देवेंद्र कंचन सहित कई विभागों के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ – कलक्टर

रात्रि चौपाल में जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार आमजन की समस्याओं के प्रति पूर्ण संवेदनशील है। ग्राम स्तर तक बिजली, पानी, स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने को लेकर स्वयं मुख्यमंत्री निरंतर मोनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने आमजन को सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक करते हुए उनसे लाभान्वित होने का आह्वान किया। साथ ही सभी अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ काम करते हुए योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में बैठे पात्र व्यक्ति तक पहुंचाने की हिदायत दी।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]