Breaking News

Home » प्रदेश » मतदाता जागरूकता के लिए अधिकारियों ने निकाला पैदल मार्च

मतदाता जागरूकता के लिए अधिकारियों ने निकाला पैदल मार्च

उदयपुर/ Udaipur- लोकसभा आमचुनाव में हर पात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करे, इसके लिए जिले में लगातार स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद पोसवाल के निर्देशन में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पैदल मार्च निकाला। मतदाता जागरूकता का संदेश देते इस पैदल मार्च को नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मार्च में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजीव द्विवेदी, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रभारी जितेन्द्र ओझा, स्वीप के सहप्रभारी पुनीत शर्मा, महिला अधिकारिता उपनिदेशक संजय जोशी सहित प्रशासन के अन्य अधिकारियों व स्वीप टीम के प्रतिनिधियों ने भागीदारी निभाई। यह पैदल मार्च कलेक्ट्रेट परिसर से शुरू होकर देहली गेट व शहर के प्रमुख मार्गों से गुजरते हुए जगदीश चौक पहुंचा, जहां बड़ी संख्या में मौजूद जन को मतदान का महत्व बताते हुए मतदान दिवस पर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने के लिए प्रेरित किया। इस पैदल मार्च में स्वीप टीम के देवीलाल गर्ग, मनीष जोशी एवं अन्य सदस्यों ने पोस्टर, बैनर, नारों, मुनादी आदि के माध्यम से मतदान का संदेश दिया।

सतरंगी सप्ताह में मतदान का संदेश

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र मावली में स्वीप टीम मावली के द्वारा न्यूनतम मतदान प्रतिशत वाले बूथ राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय खाम की मादड़ी में सतरंगी सप्ताह के पांचवें दिन रंगोली, पोस्टर, मेहंदी, मतदान री अरज पत्र के बाद मतदान की शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात गांव में रैली का आयोजन किया गया। इसके साथ ही उदयपुर शहर में संत तेरेसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुष्पगिरी, राउमावि झामर कोटडा, फील्ड क्लब फतेहपुरा, सीडलिंग पब्लिक स्कूल, टाइटेनियम और विजन ग्रुप एजुकेशन, खेरवाड़ा, सलूंबर, सराड़ा गोगुंदा आदि स्थानों पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। दूधतलाई पर लव वर्मा व उनकी टीम द्वारा मतदाता जागरूकता का संदेश देते नाटक का प्रदर्शन किया गया।

मतदान एक जिम्मेदारी

मतदाता जागरूकता गतिविधियों में शहर के विरासत फॉक डांस एवं पपेट शो के माध्यम से मतदान एक जिम्मेदारी शीर्षक पर आधारित दस्ताना पुतली पर नाटिका प्रदर्शन एवं उसका वीडियो तैयार किया गया है। इसके प्रभारी महेश आमेटा ने बताया कि जगह-जगह नाटिका प्रदर्शन एवं वीडियो के माध्यम से आमजन को मतदान का महत्व बताते हुए लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी भागीदारी अनिवार्यत‘ निभाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]