Breaking News

Home » देश » चौधरी को दूसरी बार मिला रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवॉर्ड

चौधरी को दूसरी बार मिला रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवॉर्ड

दिल्ली – इंडिया टुडे के पत्रकार आनन्द चौधरी को दूसरी बार रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवॉर्ड मिला है। यह पत्रकारिता के क्षेत्र में देश का प्रतिष्ठित पुरस्कार है। मंगलवार को दिल्ली के चाणक्यपूरी क्षेत्र में स्थित होटल आईटीसी मोर्या में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी व विवेक गोयनका ने आनन्द चौधरी को यह अवॉर्ड प्रदान किया। इससे पहले 2019 में भी हिन्दी प्रिंट कैटेगरी में उन्हें अवॉर्ड मिला था।
उल्लेखनीय है कि इंडिया टुडे से जुड़ने के तुरंत बाद आनन्द चौधरी ने प्रधानमंत्री आवास योजना की जमीनी स्थिति को लेकर स्टोरी की थी, जिसमें झोपड़ियों में रह रहे लोगों व तरपाल की छांव में जीवन गुजार रहे परिवारों की स्थिति दिखाई थी। इसी स्टोरी पर इस बार आनन्द चौधरी को रामनाथ गोयनका अवॉर्ड मिला है।
आपको बता दे कि इंडिया टुडे से पहले आनन्द चौधरी दैनिक भास्कर (जयपुर) के विशेष संवाददाता थे। वे दैनिक भास्कर की आईडिएशन टीम का हिस्सा रहे और राजस्थान में कई गंभीर मुद्दों पर स्टिंग ऑपरेशन किए। मानव तस्करी व प्रवासी श्रमिकों के साथ कार्यस्थलों पर होने वाली दुर्घटनाओं व उसके बाद के उनके दर्दनाक जीवन को लेकर की गई दैनिक भास्कर में की गई स्टोरी पर आनन्द चौधरी को पहला रामनाथ गोयनका अवॉर्ड मिला था। पत्रकारिता के क्षेत्र में किए गए बेहतरीन कामों की बदौलत चौधरी को ग्राम गदर अवॉर्ड, लाडली मीडिया अवॉर्ड जैसे कई अवॉर्ड मिल चुके है।
dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]