Breaking News

Home » प्रदेश » उदयपुर से जयपुर के रवाना हुआ 100 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल, ऐसा करने जा रहे है भाकपा-माले के लोग

उदयपुर से जयपुर के रवाना हुआ 100 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल, ऐसा करने जा रहे है भाकपा-माले के लोग

उदयपुर। भाकपा-माले का उदयपुर, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिले का सौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को उदयपुर स्टेशन से जयपुर के लिए रवाना हुआ। जयपुर के कुमारानंद हाल में शुक्रवार से माले का दो दिवसीय प्रदेश सम्मेलन हो रहा है। यह जानकारी भाकपा-माले उदयपुर जिला कमिटी के सचिव कॉमरेड चंद्रदेव ओला ने दी। ओला ने बताया कि भाकपा-माले केंद्रीय कमेटी सदस्य फरहत बानो और कॉमरेड सुधा चौधरी के नेतृत्व में रवाना हुए प्रतिनिधिमंडल में पचास फीसदी संख्या महिला प्रतिनिधियों की है। प्रतिनिधिमंडल मंडल में कामरेड पुरणमल, गौतम लाल मोरीला, बाबू लाल, भैरू लाल, शंकर लाल, ऊंकार लाल, मुन्नी, समीम, रेहाना, शहजाद बी., खेमा भाई, रमेश सरवड़ी, हरिश, शकीला, गौतम धावड़ा, रतन मोरीला उदयपुर जिले से एवं कारू लाल, रंग लाल मीणा, खानू राम, गणेश, हरजी, बाबूलाल, गांगला आदि शामिल हैं।

udaipur, bhakpa male,
उदयपुर से रवाना होते भाकपा-माले के प्रतिनिधि

माले नेता ओला ने बताया कि फांसीवाद मिटाओ, लोकतंत्र बचाओ, शहीदों के सपनों का देश बनाओ नारे के तहत आयोजित हो रहे दूसरे राज्य सम्मेलन का उद्घाटन पार्टी के महासचिव कॉमरेड दीपांकर भट्टाचार्य 9 जून को करेंगे। इसी दिन खुला सत्र होगा जिसमें राजस्थान की सभी कम्युनिस्ट पार्टियों के वरिष्ठ नेता, जनवादी और प्रगतिशील संगठनों के प्रतिनिधि बतौर अतिथि अपना वक्तव्य रखेंगे। सम्मेलन में दो दिनों तक राजस्थान और देश की ज्वलंत समस्याओं पर गंभीर चर्चा के बाद महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रस्ताव पारित किए जायेंगे। साथ ही, लोकसभा और विधानसभा चुनावों में एक मजबूत महागठबंधन बनाने पर विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने बताया कि माले के इस दो दिवसीय राज्य सम्मेलन में प्रदेश भर से लगभग पांच सौ चुने हुए प्रतिनिधि, पर्यवेक्षक एवं अतिथि भाग लेंगे।

नई राज्य कमेटी और नए सचिव का चुनाव होगा। माले नेता चंद्रदेव ओला ने बताया कि पांच वर्षों के अंतराल पर हो रहे पार्टी के इस दूसरे राज्य सम्मेलन में नई राज्य कमेटी का चुनाव सभी प्रतिनिधि लोकतांत्रिक तरीके से मतदान करके करेंगे। इसके बाद नई राज्य कमिटी के सदस्य अपने नए राज्य सचिव का चुनाव करेंगे।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]