Breaking News

Home » अपराध Crime » निर्माणाधीन भवन की छत गिरने से चार लोगों कि दर्दनाक मौत, नौ लोगों को गंभीर घायल

निर्माणाधीन भवन की छत गिरने से चार लोगों कि दर्दनाक मौत, नौ लोगों को गंभीर घायल

राजसमंद (Rajsamand)/ जिले के नाथद्वारा उपखंड क्षेत्र के चिकलवास गांव में शनिवार को मेघवाल समाज के निर्माणाधीन सामुदायिक भवन की छत बीती रात गिर गई। छत के मलबे के नीचे दबने से 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 9 लोग बूरी तरह से घायल हो गए। सूचना पर जिला कलेक्टर डॉ भंवर लाल, एसपी मनीष त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। और एसडीआरएफ की टीम की मदद से करीब 5 घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे के नीचे दबे सभी लोगों को बाहर निकाला गया। घायलों का लालबाग स्थित नाथद्वारा जिला अस्पताल में इलाज जारी है। जबकि एक घायल को उदयपुर रेफर किया है।

गौरतलब है की सामुदायिक भवन की छत की कल ही सेंटिंग खोली गई थी और राम रसोड़ा शुरू कराने के लिए सफाई की जा रही थी । छत गिरने की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर अतिरिक्त कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक सीएमएचओ समय तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। प्रशासन तत्काल अपने स्तर पर ग्रामीणों के सहयोग से जेसीबी मंगा कर रस के ऑपरेशन शुरू किया लेकिन सफलता नहीं मिलने पर उदयपुर से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। करीब 5 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे में दबे सभी तेरह लोगों को बाहर निकाल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक घायल ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। मृतक कालू लाल मेघवाल, शांति लाल मेघवाल, भगवती लाल मेघवाल और भंवर लाल सभी चिकलवास गांव के निवासी थे। पुलिस ने सभी शवों को नाथद्वारा के लालबाग स्थित जिला अस्पताल की मॉर्च्यूरी में रखवाया गया है, जबकि घायल लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]