Breaking News

Home » प्रदेश » फतहसागर में योग सप्ताह के तहत अनूठा योग पूर्वाभ्यास नाव पर योग कर दिया योग दिवस में शामिल होने का सन्देश

फतहसागर में योग सप्ताह के तहत अनूठा योग पूर्वाभ्यास नाव पर योग कर दिया योग दिवस में शामिल होने का सन्देश

Udaipur/आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग सप्ताह के तहत बुधवार को सुबह फतहसागर की पाल पर विशेष योग प्रोटोकॉल का पूर्वाभ्यास करवाया गया।

जिला योग समन्वयक डॉ. शोभा लाल औदीच्य ने बताया कि योग दिवस की भव्यता को ध्यान में रखते हुए ऐतिहासिक स्थलों एवं पर्यटन स्थलों पर योग पूर्वाभ्यास में नवाचार किया जा रहा है। इस विशेष सत्र में फतहसागर में नाव पर योगाभ्यास करवाया गया, जिसमें आयुर्वेद विभाग एवं पतंजलि योग समिति के साथ शहरवासियों ने भी भाग लिया। योग प्रोटोकोल का पूर्वाभ्यास डॉ शुभा सुराणा ने करवाया। उपनिदेशक आयुर्वेद विभाग डॉ. राजीव भट्ट ने स्वस्थ रहने के लिए योग को अपने जीवन में अपनाने की बात कही और 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने का आह्वान किया। डॉ औदीच्य ने बताया की 20 जून प्रातः योग प्रोटोकोल का पूर्वाभ्यास 6.30 से 8 बजे तक गांधी ग्राउंड भंडारी दर्शक मंडप में किया जायेगा।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]