Breaking News

Home » प्रदेश » कुंभलगढ़ टाइगर रिजर्व के विरोध में तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

कुंभलगढ़ टाइगर रिजर्व के विरोध में तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

सायरा (Udaipur)/ शुक्रवार को क्षेत्र में आक्रोशित ग्रामीणों ने कुंभलगढ़ रिजर्व प्रोजेक्ट रोको संघर्ष समिति के तत्वावधान में मुख्यमंत्री और राज्यपाल के नाम सायरा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार से कुंभलगढ़ टाइगर रिजर्व को रोकने की अपील की । संघर्ष समिति ने ज्ञापन में बताया कि हमारे गांवों में बाघ लाकर नहीं छोड़ें क्योंकि हमारे जंगलों में इनके खाने की उचित व्यवस्था नहीं होगी और हमारे पशुओं का जीवन और जन जीवन अस्त-व्यस्त हो जाएगा। क्योंकि हमारे जंगलों में कभी बाघ नहीं रहा है ना ही बाघ के खाने के लिए उचित भोजन की व्यवस्था है जिससे वो सुरक्षित रह सकेगा।

बता दें कि शुक्रवार को कुंभलगढ़ रिजर्व प्रोजेक्ट रोको संघर्ष समिति के नेतृत्व में सायर महुडी चौराहा पर क्षेत्र के सैकड़ों लोग एकत्रीत हुए । जहां से राज्य सरकार के विरोध में निकली रैली में जोरदार नारेबाजी करते हुए रैली सायरा बाजार में होते हुए तहसील कार्यालय में पहुंचीं ।

    इस दौरान कांग्रेस नेता रहें मौजूद 

डॉ मांगीलाल गरासिया पूर्व मंत्री राजस्थान,कांग्रेस महासचिव लाल सिंह झाला , स्थानीय सरपंच सुरमा राम गरासिया ,चापा राम गरासिया ,भुरा राम गरासिया समाज सेवा कार्यकर्ता , चित्रावास पूर्व सरपंच पूना राम गरासिया ,पाबा से सामाजिक कार्यकर्ता भाणा राम गरासिया, ,वजा राम गरासिया अनोप मंडल झुपडी सायरा सहित विभिन्न क्षेत्रों से लोगों ने भाग भी मौजूद रहे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]