Breaking News

Home » प्रदेश » चावड़ावास के शिक्षक को राज्य स्तर पर किया सम्मानित

चावड़ावास के शिक्षक को राज्य स्तर पर किया सम्मानित

गोगुंदा (Gogunda)/ गुरूवार को शिक्षक के अवसर पर जयपुर में बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में सायरा ब्लॉक के चावड़ावास स्कूल के शिक्षक चेतन देवासी को सम्मानित किया गया। सीएम भजन लाल शर्मा, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा व शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने देवासी को प्रमाण पत्र व प्रतीक चिन्ह प्रदान करते हुए सम्मानित किया।

शिक्षक देवासी को सम्मानित करते सीएम, डिप्टी व शिक्षा मंत्री

उल्लेखनीय है कि शिक्षक चेतन देवासी ने भामाशाहों को प्रेरित कर न केवल स्कूल में विकास के कई कार्य करवाए बल्कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने में भी अव्वल रहे। 2019 से पहले स्कूल में भौतिक सुविधाएं नहीं थी। न बिजली कनेक्शन था, न पेयजल की समुचित व्यवस्था थी। 26 जनवरी 2019 को एक नेगेटिव कमेंट मिलने के बाद चेतन देवासी ने स्कूल की दशा बदलने की ठानी और गांव के भामाशाहों का सहयोग लेकर स्कूल में बिजली कनेक्शन करवाया, हैंडपंप में मोटर डलवाकर पाइपलाइन डलवाई। स्कूल द्वार बनवाने, गार्डन विकसित करने, कम्प्यूटर लैब स्थापित करने, विद्यालय भवन के रंगरोगन व मरम्मत करवाने, वृक्षारोपण करवाने व स्कूल के बच्चों का नवोदय विद्यालय में चयन करवाने सहित कई कार्य करवाए, जिस पर शिक्षक दिवस पर उन्हें राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया। शिक्षक चेतन देवासी राज्य स्तरीय समाराेह में अपनी पारम्परिक वेशभूषा में शामिल हुए।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]