Breaking News

Home » प्रदेश » सांसद डा मन्नालाल रावत की मांग पर एक अरब रुपए स्वीकृत, पिंडवाड़ा मार्ग पर सड़क दुर्घटनाओं पर लगेगा अंकुश

सांसद डा मन्नालाल रावत की मांग पर एक अरब रुपए स्वीकृत, पिंडवाड़ा मार्ग पर सड़क दुर्घटनाओं पर लगेगा अंकुश

उदयपुर (Udaipur) / सांसद डॉ. मन्नालाल रावत के प्रयासों से उदयपुर – पिंडवाडा नेशनल हाइवे 27 पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोका जा सकेगा। सांसद रावत की मांग पर केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नित्तिन गडकरी ने इस मार्ग पर दुर्घटना संभावित क्षेत्रों ( ब्लैक स्पॉट) के सुधारीकरण व निवारण के लिए लगभग एक अरब रुपए ( 99 करोड़ 50 लाख ) स्वीकृत किए हैं। उल्लेखनीय है कि सांसद रावत ने लोकसभा में शपथ लेने से तीन दिन पूर्व अपने 20 जून को केंद्रीय मंत्री नित्तिन गडकरी को इस संबंध में एक पत्र सौंपा था। जिसमें बताया गया था कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 एवं राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 में कुछ स्थान दुर्घटना की दृष्टि से ब्लैक स्पॉट बन चुके हैं जिनका तत्काल समाधान, निराकरण एवं सुधारीकरण आवश्यक है। सांसद रावत ने अपने पत्र में इन ब्लैक स्पॉटों का विवरण भी दिया था। जिनमें राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर गोगुंदा गांव के निकट, जामुडिया की नाल, जगालिया मोड (गोगुंदा) व पिका / बेकरिया मार्ग शामिल हैं। इन सभी दुर्घटना संभावित मार्ग को व्यापक जनहित, जन एवं यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर तत्काल सुधरवाने की मांग की गई थी। इस पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने शुक्रवार को उदयपुर- पिंडवाडा नेशनल हाईवे संख्या 27 पर सड़क सुधार के लिए कुल 99 करोड़ 49 लाख 93 हजार 510 रुपए की राशि स्वीकृत की है।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है। मेवाड़ क्षेत्र में पत्रकारिता कर रहे है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]