Breaking News

Home » आर्थिक » कलक्टर पोसवाल ने किया सब्जी मंडी का दौरा व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों से किया संवाद

कलक्टर पोसवाल ने किया सब्जी मंडी का दौरा व्यापारियों व जनप्रतिनिधियों से किया संवाद

Udaipur/ जिला कलक्टर  अरविंद पोसवाल बुधवार को शहर के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने मुखर्जी चौक स्थित सब्जी मंडी का निरीक्षण किया और मंडी होने के बावजूद सब्जी के खुदरा व्यापारियों के सड़क पर व्यापार किए जाने की स्थिति पर समस्त पक्षों से संवाद कर मंडी में उचित व्यवस्थाएं कर व्यापारियों को मंडी में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

नगर निगम महापौर जीएस टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी, पार्षद डॉ. शिल्पा पामेचा और नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश व मंडी सचिव संजीव पण्ड्या के साथ किए इस दौरे के तहत कलक्टर पोसवाल ने निगम द्वारा तैयार सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। उन्होंने दो मंजिला इस सब्जी मंडी भवन के निरीक्षण दौरान यहां पर शिफ्ट होने में व्यापारियों को आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने यहां जनप्रतिनिधियों, निगम अधिकारियों के साथ-साथ व्यापारियों और स्थानीय निवासियों से भी संवाद किया। उन्होंने सड़क पर सब्जी व्यापारियों के बैठने से ट्राफिक अव्यवस्था और हादसों की संभावना पर भी जानकारी ली और व्यापारियों को आश्वस्त किया कि मंडी में उनकी बैठक के लिए उचित व्यवस्थाएं की जाएंगी, ऐसे में वे जल्द से जल्द यहां शिफ्ट हो जाएं।

250 की व्यवस्था जबकि 150 ही लाइसेंसी सब्जी विक्रेता

निरीक्षण दौरान कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने सब्जी मंडी निर्माण और इसके लिए पूर्व में की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली तो उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि इस सब्जी मंडी का निर्माण 50 लाख रुपये की लागत से हुआ है और इस सब्जी मंडी में 250 व्यापारियों के लिए अपेक्षित व्यवस्थाएं करते हुए नंबरिंग भी कर दी है जबकि 150 ही है लाइसेंसी सब्जी विक्रेता हैं। इस दौरान नगर निगम निर्माण समिति सदस्य व स्थानीय पार्षद डॉ. शिल्पा पामेचा ने कहा कि खुदरा व्यापारियों के हित में निगम ने बड़ी मेहनत से इस सब्जी मंडी को तैयार किया है और वर्तमान में यहां पर व्यापारियों के लिए सिर्फ उचित साफ-सफाई और लाइटिंग की ही जरूरत है। उन्होंने निगम द्वारा शहरवासियों और सब्जी विक्रेताओं के हित में निगम के स्तर पर अपेक्षित व्यवस्थाएं की जाने को भी आश्वस्त किया।

कलक्टर ने ने कहा – सब्जी विक्रेता प्रतिनिधियों की बैठक व सफाई करावें 

निरीक्षण दौरान कलक्टर पोसवाल ने निगम अधिकारियों को सब्जी मंडी की व्यापक सफाई करवाने के साथ-साथ यहां पर लाइटिंग, व्यापारियों के लिए लाइनिंग व शौचालय की व्यवस्था करवाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उपलब्ध संसाधनों का पूरा-पूरा उपयोग करते हुए शहरवासियों को बेहतर सुविधाएं देने में स्थानीय प्रशासन तत्परता दिखावें। इस मौके पर कलक्टर के आह्वान पर उप महापौर सिंघवी ने दो दिनों के भीतर ही मंडी की सफाई करवाने, लाइनिंग व लाईटिंग करवाते हुए व्यापारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर सब्जी मंडी शिफ्ट करने पर विचार विमर्श किया जाएगा। इस अवसर पर निगम आयुक्त राम प्रकाश, ज्वाइंट डायरेक्टर व मंडी सचिव संजीव पंड्या सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]