Breaking News

Home » पर्यावरण » वन विभाग ने ग्रामीणों को सौंपे अवैध नोटिस, ग्रामीणों में आक्रोश उग्र प्रदर्शन कि दी चेतावनी

वन विभाग ने ग्रामीणों को सौंपे अवैध नोटिस, ग्रामीणों में आक्रोश उग्र प्रदर्शन कि दी चेतावनी

Udaipur/जिले के पंचायत समिति बड़गांव के रामा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव पराया की भागल के स्थानीय ग्रामीणों को वन विभाग द्वारा सौंपे गए अवैध नोटिस के ख़िलाफ़ शनिवार को ग्रामीणों ने कलेक्ट्री में धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। गांव के शक्ति सिंह झाला ने बताया की राजस्व गांव पराया की भागल में वन विभाग द्वारा अवैध नोटिस दिए गए हैं और जिस जमीनों पर नोटिस दिए गए है वो ज़मीन हमारी 150 वर्षों से हमारी खातेदारी जमीन रही है। वहीं सरपंच लक्ष्मी राजपूत ने बताया की वन विभाग द्वारा हमें नोटिस देकर परेशान किया जा रहा है पूर्व में भी हमारी पेनल्टी शुदा जमीनों को भी वन विभाग द्वारा ले ली गई है थी ।

गांव के सुरेंद्र सिंह झाला ने बताया की आज हमनें कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर बताया कि हमारी खातेदारी जमीनों का संपूर्ण हक़ और अधिकार दिया जावे और भविष्य में हमारी खातेदारी जमीनों पर इस प्रकार के अनावश्यक नोटिस देने पर वन विभाग को पाबंद किया जाए। वहीं ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से मांग रखी गई कि आगामी दो सप्ताह के भीतर अगर वन विभाग के ख़िलाफ़ उचित कारवाई नहीं की गई तो सभी आदिवासी ग्रामीण उग्र प्रदर्शन करेंगे जिसका ज़िम्मेदार प्रशासन रहेगा। वहीं सौंपे ज्ञापन के दौरान सरपंच लक्ष्मी राजपूत,पंचायत समिति सदस्य मोहन गमेती,युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष बालू भील,भाजपा मोर्चा ज़िला उपाध्यक्ष शंभु गमेती,सुरेंद्र सिंह झाला, शक्ति सिंह झाला,पूर्व सरपंच माना गमेती,महेंद्र रावल ,जीतू जैन सहित पंचायत के समस्त जनप्रतिनिधि व ग्रामीण बुजुर्ग,महिला,नौजवान सभी मौजूद रहे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]