Breaking News

Home » किसान » मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि का शुभारंभ 30 को, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा करेंगे लाभार्थी किसानों से संवाद

मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि का शुभारंभ 30 को, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा करेंगे लाभार्थी किसानों से संवाद

Udaipur/ किसानों के हित में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की पहल पर की गई बजट घोषणा के तहत मुख्यमंत्री किसान सम्मान योजना का शुभारंभ रविवार 30 जून को टोंक में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में होगा, इसके तहत प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि के लाभार्थी किसानों को प्रतिवर्ष तीन किस्तों में 2 हजार रुपयों की अतिरिक्त धनराशि डीबीटी के माध्यम से प्रदान की जाएगी। इस प्रकार किसानों को कुल 8 हजार प्रतिवर्ष सम्मान निधि का भुगतान किया जाएगा।

मुख्यमंत्री  भजन लाल शर्मा के मुख्य अतिथि में रविवार को टोंक में उक्त योजना का शुभारंभ किया जाएगा, इस अवसर पर मुख्यमंत्री विभिन्न जिलों के लाभार्थी किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद भी करेंगे। उदयपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन नगर निगम के सुखाडिया रंगमंच में आयोजित होगा। इस हेतु गुरुवार को जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल के निर्देशन में प्रभारी अधिकारी पीएम किसान एवं गिर्वा उपखंड अधिकारी रिया डाबी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट मिनी सभागार में बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में डाबी ने संवाद कार्यक्रम में सामान्य कार्य व्यवस्था एवं दायित्व सौंपे तथा कार्यक्रम स्थल पर इंटरनेट कनेक्शन एवं अन्य तकनीकी बिंदुओं पर चर्चा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कार्यक्रम में अधिक से अधिक लाभार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु ब्लॉकवार लाभार्थी किसानों को जिला स्तरीय कार्यक्रम में लाने-ले जाने की व्यवस्था संबंधित निर्देश प्रदान किये साथ ही संवाद कार्यक्रम के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं को संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। बैठक में जिला परिषद एसीईओ अंजुम ताहिर सम्मा , डीओआईटी  संयुक्त निदेशक शीतल अग्रवाल, मुख्य आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]