Breaking News

Home » प्रदेश » कश्ती फाउंडेशन के कलाकारों के गीत को मिलेगी बॉलीवुड में एंट्री

कश्ती फाउंडेशन के कलाकारों के गीत को मिलेगी बॉलीवुड में एंट्री

Udaipur / बॉलीवुड के ख्यातनाम फिल्म निर्देशक विक्रम भट्ट सोमवार को लेकसिटी की यात्रा पर रहे। इस दौरान उन्होंने कश्ती फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित एक परिचर्चा में अलग-अलग विधाओं के युवा कलाकारों से संवाद किया और दो युवा गायकों के मौलिक गीत को सुनकर हाथों-हाथ प्रोत्साहित करते हुए अपनी आने वाली फिल्म में इस गीत को लेने का निर्णय लिया।  कश्ती फाउंडेशन प्रमुख श्रद्धा मुर्डिया ने बताया कि फाउंडेशन द्वारा आयोजित गतिविधियों और उनकी आवश्यकता विषय पर आयोजित इस परिचर्चा में फिल्म निर्देशक विक्रम भट्ट ने खुलकर संवाद किया। उन्होंने कश्ती फाउंडेशन की गतिविधियों को जानने में रुचि दिखाई और कहा कि फाउंडेशन अपनी गतिविधियों के माध्यम से विभिन्न विधाओं में कलाकारों को मंच देकर प्रोत्साहित कर रहा है। उन्होंने कश्ती की गतिविधियों को लेकसिटी के युवा कलाकारों के भविष्य निर्माण के लिए कारगर बताया और कलाकारों को पूरी शिद्दत से कला-साधना करने का आह्वान किया।

परिचर्चा की अध्यक्षता करते हुए उद्योगपति डॉ. अजय मुर्डिया ने इतिहास, कला-साहित्य की धनी मेवाड़ धरा पर कलाकारों को संबल देने की आवश्यकता जताई और इस दिशा में कश्ती फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। परिचर्चा में फाउंडेशन से जुड़े कलाकारों गजल-गीतकार कपिल पालीवाल, शिल्पकार हेमंत जोशी, चित्रकार राहुल माली व डॉ. चित्रसेन, चिन्मय दीक्षित सहित अन्य कलाकारों ने द्वारा कला क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से बताया और इस कार्य में कश्ती फाउंडेशन की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

इस मौके पर फिल्म निर्देशक भट्ट ने कैनवास पर एक पेंटिंग भी बनाई और कश्ती की कला साधना को प्रोत्साहित किया। फाउंडेशन की ओर से कलाकारों ने भट्ट को एक स्मृति चिह्न भी भेंट किया।    

अंकित और कपिल का गीत बनेगा बॉलीवुड फिल्म का हिस्सा

परिचर्चा दौरान कश्ती के कलाकारों द्वारा विक्रम भट्ट के समक्ष अलग-अलग विधाओं में प्रस्तुतियां दी गई। इस मौके पर भट्ट भी युवा गायक व गीतकार अंकित चैहान और कपिल राणा की प्रस्तुति से बडे प्रभावित हुए। भट्ट ने दोनों कलाकारों से अपना सर्वश्रेष्ठ गीत सुनाने को कहा तो कलाकारों ने पूरे मनोयोग से ‘तेरे मेरे इश्क का गम….’ सुनाया। भट्ट इस गीत के बोल और कलाकारों की गायकी से सम्मोहित से हो गए। उन्होंने हाथों-हाथ दोनों कलाकारों को इस स्तरीय गीत और गायन के लिए बधाई दी और आश्वस्त किया कि वे इस गीत को उनकी आने वाली फिल्म में लेंगे। भट्ट के इस निर्णय पर मौजूद लोगों ने करतल ध्वनि से सराहना की। इस दौरान कश्ती फाउंडेशन प्रमुख श्रद्धा मुर्डिया ने कहा कि युवा कलाकारों को भट्ट द्वारा दिया गया प्रोत्साहन वास्तव में बहुत बड़ा संबल है। फाउंडेशन उनके इस उदात्त प्रोत्साहन के लिए आभारी रहेगा।    

कश्ती की गतिविधियों से मिला है मौका

इस मौके पर भट्ट ने कहा कि उन्होंने कश्ती फाउंडेशन की गतिविधियों और इससे जुड़े कलाकारों के जज्बे को देखा है। फाउंडेशन से जुड़े कलाकार वास्तव में प्रतिभाशाली है और कला के प्रति उनकी निष्ठाएं अन्य उभरते कलाकारों के लिए प्रेरणादाई है। उन्होंने कहा कि कश्ती के प्रयासों को प्रोत्साहित करने के लिए ही युवा कलाकारों के गीत का चयन कर बालीवुड में एंट्री का मौका दिया जा रहा है। उन्होंने युवाओं को कहा कि वे अपने खुद का सृजन करें और कुछ नया और मौलिक लावें ताकि उसे देश-दुनिया तक पहुंचाया जा सके।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]