Breaking News

Home » Uncategorized » सेहतमंद रहने के लिए जरूरी है योग और आयुर्वेद

सेहतमंद रहने के लिए जरूरी है योग और आयुर्वेद

जोधपुर (Jodhpur) – अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, भारत की सबसे बड़ी विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड (Dabar India) योग (Yoga) और आयुर्वेद (Ayurveda) को लोकप्रिय बनाने और युवाओं को इन प्राचीन भारतीय परंपराओं को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए योग शिविरों की एक श्रृंखला का आयोजन कर रही है। योग शिविर का आयोजन डाबर और जोधपुर के राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त रूप से किया गया

डाबर इंडिया लिमिटेड के हेड-एथिकल मार्केटिंग डॉ. दुर्गा प्रसाद ने कहा कि “योग और आयुर्वेद में कई समानताएं हैं, और ये मिलकर जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों के प्रभावी प्रबंधन में मदद करते हैं। पारंपरिक आयुर्वेद और अत्याधुनिक विज्ञान की निरंतरता के रूप में डाबर दृढ़ता से इस ज्ञान को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने में विश्वास रखता है जो इस विरासत को आगे ले जा सकती है। डाबर मेडिकल छात्रों के बीच आयुर्वेद के लाभों को बढ़ावा देने और प्रसारित करने के लिए अपना काम कर रहा है, जो युवा पेशेवरों को आयुर्वेद का अभ्यास करने और आयुर्वेद की अच्छाई को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

आयुर्वेद को लोकप्रिय बनाने की अपनी पहल के तहत, डाबर पूरे भारत में लोगों तक पहुंचने और आयुर्वेद को बढ़ावा देने और जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए देश भर में स्वास्थ्य शिविरों की भी मेजबानी कर रहा है। लोगों को मुफ्त स्वास्थ्य जांच की पेशकश के अलावा, डाबर गरीबों और जरूरतमंदों को मुफ्त में आयुर्वेदिक दवाएं, जांच और उपचार प्रदान करता है।

डॉ. प्रसाद ने कहा कि दुनिया भर में लोगों ने जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों से निपटने में योग और आयुर्वेद के चमत्कारों को अपनाना और सराहना शुरू कर दिया है। डाबर ने युवाओं के बीच जागरूकता फैलाने और इंटरैक्टिव चर्चाओं के माध्यम से योग और आयुर्वेद के लाभों के बारे में जागरूकता फैलाने की पहल की है। शिविर इस दिशा में नवीनतम कदम है।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]