Breaking News

Home » प्रदेश » तरपाल में मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस युवक युवतियों ने लिया बढ़-चढ़कर भाग

तरपाल में मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस युवक युवतियों ने लिया बढ़-चढ़कर भाग

Sayra/ शुक्रवार को क्षेत्र के तरपाल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। गांव के स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य कमलेश कुमार के नेतृत्व में प्रातः कालीन में सामुहिक योग के आयोजन पर युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

आपकों बता दें कि प्राणायाम अष्टांग योग का चौथा अंग माना गया हैं । शुक्रवार को गांव के राजकीय विद्यालय में योग गुरु के मार्गदर्शन में अनेक युवाओं एवं युवतियों ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योग किया गया। योगा मन को निरोग रखने का शशक्त माध्यम है। आज पूरा विश्व योग दिवस पर प्रणायाम कर शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए योग कर अपने को धन्य मान रहा है।आज भारत सहित करोड़ो लोग योग साधना का लाभ उठा रहे है।योग अमृत है।इसको जन जन अपने जीवन का अंग बना कर जीवन को खुशहाल बनाने की और अग्रसर है।आपाधापी और काम मे अति व्यस्त जीवन मे योग का महत्व देश ने ही नही,दुनिया ने भी माना है।परिवार में बढ़ते तनाव को कम कर कुटुम्ब में खुशहाली लाने का महत्वपूर्ण अंग योग है।मन को स्थिर रखने के लिए योग अति आवश्यक है।योग के महत्व को समझते हुए यूवाओ और युवतियों सहित बुजुर्ग योग की तरफ रुख कर रहे है। इस दौरान कमलेश कुमार , शारीरिक शिक्षक भूरि लाल कुम्हार , राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय काग टी से प्रहलाद सिंह स्वामी विवेकानंद उच्च माध्यमिक विद्यालय से भवानी शंकर तरपाल पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी युगल किशोर व रामलाल सहित तरपाल पंचायत के कार्मिक मुकेश श्रीमाली हीर सिंह कमला राम गमेती उपस्थित रहे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]