Breaking News

Home » अपराध Crime » गुम हुए 30 मोबाइल ट्रेस कर मालिकों को लौटाए, मोबाइलों की कीमत करीब 06 लाख रूपये

गुम हुए 30 मोबाइल ट्रेस कर मालिकों को लौटाए, मोबाइलों की कीमत करीब 06 लाख रूपये

Udaipur/अम्बा माता । सोमवार को थाना पुलिस ने लम्बे समय से गुम हुए लोगों के मोबाइल फोन को साइबर सेल के माध्यम से डिटेल प्राप्त कर 30 मोबाइल फोन को ट्रेस आउट किया गया। आपको बता दें कि लम्बे समय से टीम द्वारा लगातार अथक प्रयास कर राजस्थान के उदयपुर, चित्तौड़गढ़ , जयपुर, जोधपुर, बांसवाडा, डूगरपुर, प्रताप गढ़ जिलों में एवं गुजरात व महाराष्ट्र राज्य में उपयोग हो रहे मोबाईल जो करीब तीन माह से दो साल की अवधि में गुम हुए थे को रिकवर करने में पुलिस ने सफलता हासिल की हैं, वहीं रिकवर में हाथ लगे मोबाइल फोनों कि कीमत करीबन जिनकी 06 लाख रूपये है।

यह कारवाई जिला पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल द्वारा चोरी व गुम हुए मोबाइलों को ट्रेस आउट कर परिवादियों को सुपूर्द किए गए । अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा, कैलाश बोरीवाल वृताधिकारी वृत नगर पश्चिम के सुपरविजन में थानाधिकारी डॉ. हनुमत सिंह राजपुरोहित द्वारा टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा लम्बे समय से सर्कल में गुम हुए मोबाइलों की साईबर सैल के माध्यम से डिटेल प्राप्त कर 30 मोबाइलों को ट्रेस आउट किया। सोशल जनरेशन में हर व्यक्ति परिवार के फोटो, विडियो, महत्वपूर्ण कागजात, मोबाईल नम्बर, सोशल मीडिया एकाउंट्स , बैक सम्बंधी यूपी आई आईडी एवं जीवन से जुडी अन्य महत्वपूर्ण चीजें संग्रहित रखते है। जिनको पाकर सभी के चेहरे खिल उठे एवं उक्त सभी ने पुलिस विभाग के प्रति आभार ज्ञापित किया।

वहीं पुलिस प्रशासन ने आमजन से अपील की कि दुपहिया वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग कर मोटरसाइकिल की टंकी पर नहीं रखे एवं पीछे जेब में , शर्ट की उपर वाली जेब में भी नहीं रखे। जिससे मोबाईल गिरने की सम्भावना रहती है एवं कहीं पर भी आने जाने के दौरान चलते वाहन पर मोबाइल पर बात नहीं करे क्योंकि कोई भी बदमाश आपसे छीनकर भाग सकता है। पुलिस द्वारा गठित टीम में थानाधिकारी हनुमत सिंह राजपुरोहित,हेड कांस्टेबल नन्दलाल , राजकमल बिश्नोई , शैलेन्द्र सिंह , निलेश , साइबर सेल गजराज वहीं साइबर सेल लोकेश रायकवाल शामिल रहे ।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]