Breaking News

Home » Uncategorized » मधुमक्खियों का कब्जा पंखे पर, किसी को काट ना दे इस डर से काट दिए पंखे के तार

मधुमक्खियों का कब्जा पंखे पर, किसी को काट ना दे इस डर से काट दिए पंखे के तार

गोगुंदा। क्षेत्र के राव मादडा ग्राम पंचायत के मन्ना जी गुड़ा गांव में एक अजीब वाकय देखने को मिला यहां गांव के बिच में निवासरत कमला कुंवर का मकान है । जिसमें कमला कुंवर और उनके दो बेटे हैं बड़े बेटे का नाम गोविंद सिंह और छोटे बेटे का नाम सुरेन्द्र सिंह है दोनों ही बेटे अपने कारोबार को लेकर मुम्बई में रहते हैं। अब बात कि जाए कमला कुंवर के घर कि तो इनके घर के आंगन में एक अजीब सा वाकय देखने को मिला यहां इनके मकान के आंगन में लगे पंखे पर मधुमक्खियों ने कब्जा कर रखा है।

ऐ मधुमक्खियां इतनी खतरनाक होती है कि इनके डंक मात्र से इंसान या किसी जानवर को समय पर इलाज ना मिलने पर जान भी गंवानी पड़ सकती है। ऐसे में बात कि जाए कमला कुंवर के घर के आंगन में लगे पंखे पर बैठीं मधुमक्खियों कि तो ऐ किसी को नुक़सान नहीं पहुंचातीं है। वैसे तो इन मधुमक्खियों को क्षेत्र कि मात्र भाषा में भमर कहा जाता है। यहां ऐ मधुमक्खियां पिछले दो महीने से पंखे पर कब्ज़ा जमाएं बैठीं है । वहीं कमला कुंवर ने बताया कि शुरूआत में जब मधुमक्खियों द्वारा छत्ता बनाया गया तो घर में डर सा माहौल लगता था लेकिन धिरे धिरे डर खत्म हो गया है। वहीं कमला कुंवर के बड़े बेटे कि पत्नी अनिता कुंवर ने बताया कि मधुमक्खियां जमीनी स्तर से महज़ दो तीन फिट ऊपर है और घर में साफ सफाई और आमतौर पर होने वाले कामकाज किए भी जाते हैं लेकिन अभी तक मधुमक्खियों ने किसी को कोई खतरा नहीं पहुंचाया है। वैसे बात करें इसी गांव कि तो गांव के पास एक कुआं है वहां लोगो का आना-जाना निरंतर रहता है वहीं कुएं के पास लगे पीपल के पेड़ पर मधुमक्खियों का बड़ा छत्ता है और कुछ दिन पहले मधुमक्खियों ने गांव के एक दो व्यक्तियों पर हमला बोल दिया मधुमक्खियों द्वारा हमला करने कि वजह ऐ थी कि उन व्यक्तियों ने परफ्युम लगाया हुआ था। और ऐ मधुमक्खियां परफ्युम कि खुश्बू से अचानक आक्रमण कर देती है। लेकिन बात कि जाए कमला कुंवर के घर कि तो घर में रहने वाले सभी लोग परफ्युम भी लगाते हैं और काम काज भी करते हैं लेकिन मधुमक्खियों ने किसी को भी कोई हानि नहीं पहुंचाई है।

आप हमारे चैनल पर देख सकते हैं कमला कुंवर के घर में लगे मधुमक्खियों के छत्ते कि कहानी 

 

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]