Breaking News

Home » Uncategorized » जिला परिषद एसीईओ ने किया पंचायत समिति गोगुंदा का निरीक्षण

जिला परिषद एसीईओ ने किया पंचायत समिति गोगुंदा का निरीक्षण

उदयपुर। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंजुम ताहिर सम्मा ने शुक्रवार को जिले की पंचायत समिति गोगुंदा की ग्राम पंचायत विजय बावड़ी, मदारडा  तथा पंचायत समिति कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने मदारडा में मनरेगा के कार्यों तथा विजय बावड़ी में स्वच्छ भारत मिशन में बनाए गए कम्पोस्ट पिट का निरीक्षण कर आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।

जिला परिषद के अतिरिक्त विकास अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि एसीईओ ने पंचायत समिति कार्यालय के निरीक्षण पर विकास अधिकारी, सहायक अभियंता, सहायक लेखाधिकारी सहित संबंधित शाखा प्रभारियों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत ठोस कचरा निस्तारण प्रबंधन हेतु निर्धारित कार्य नियत समयावधि में पूर्ण करने, आवास के अपूर्ण कार्यों को लाभार्थियों से समन्वय कर शीघ्र पूर्ण कराने, अपूर्ण भवन निर्माण कार्य पूर्ण कर उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रेषित कराने, महानरेगा में अधिक से अधिक जरूरतमंदों को रोजगार उपलब्ध कराने, सभी कार्मिक राजकाज पोर्टल पर ई-फाइलिंग से कार्य सम्पादित करने संबंधी निर्देश दिए। शाखा प्रभारियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए आमजन के कार्य नियत समय पर सम्पादित करने, महानरेगा में श्रमिकों को समय पर भुगतान करने, औसत श्रमिक दर बढ़ाने , अपूर्ण कार्य समय पर पूर्ण करने, बकाया एबीपीएस का कार्य तत्काल कराने, ग्राम पंचायतों में समुचित सफाई व्यवस्था करने पर भी जोर दिया।

इस दौरान एसीईओ सम्मा ने गोगुंदा में राजीविका द्वारा संचालित श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण भी किया। उन्होंने भोजन मीनू अनुसार तथा गुणवत्तापूर्ण बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान पंचायत समिति गोगुंदा के विकास अधिकारी देवेन्द्र कंसल, सहायक अभियंता, अतिरिक्त विकास अधिकारी, सहायक लेखाधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]