Breaking News

Home » Uncategorized » जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण अधिकारियों को दिए निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतगणना स्थल का निरीक्षण अधिकारियों को दिए निर्देश

उदयपुर। लोकसभा आम चुनाव की मतगणना को लेकर मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय आर्टस् कालेज परिसर में की गई तैयारियों का सोमवार शाम को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने सघन निरीक्षण किया।

पोसवाल मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था तथा गणना अधिकरियों, कार्मिकों व चुनाव अभिकर्ताओं की प्रवेश व्यवस्था का जायजा लिया। इसके पश्चात पुस्तकालय हॉल में तैयार किए गए मीडिया सेंटर में पहुंचे। प्रभारी अधिकारी उपनिदेशक जनसंपर्क गौरी कान्त शर्मा ने मीडिया सेंटर पर मीडियाकर्मियों को मतगणना की सूचना उपलब्ध कराने के लिए की गई व्यवस्था से अवगत कराते हुए बताया कि इनकोर पोर्टल के साथ-साथ लोकल सॉफ्टवेयर पर त्वरित सूचनाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके अलावा टीवी सेट भी लगाया गया है जिससे देश भर के अपडेट्स भी मिल सकेंगे। इसके पश्चात जिला कलक्टर ने डाक मत पत्र गणना तथा विधानसभा वार मतगणना को लेकर संबंधित कक्षों में की गई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। आईटी प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ मजहर हुसैन ने प्रत्येक कक्ष में इनकोर पोर्टल पर परिणाम अपडेशन को लेकर की गई तकनीकी तैयारियों की जानकारी दी। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीपेंद्र सिंह राठौड़, नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश, डीओआईटी संयुक्त निदेशक शीतल अग्रवाल, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ सह प्रभारी डॉ महामाया प्रसाद चौबीसा आदि भी मौजूद रहे।

तकनीकी कार्मिकों की बैठक

मतगणना स्थल पर आईटी प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ मजहर हुसैन ने तकनीकी टीम की बैठक ली। इसमें इनकोर पोर्टल तथा लोकल सॉफ्टवेयर पर सूचनाएं अपडेट करने के संबंध में सैद्धांतिक और व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया। डॉ हुसैन ने सूचनाओं के अपडेशन के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों की भी जानकारी दी। डीओआईटी संयुक्त निदेशक शीतल अग्रवाल, उपनिदेशक जनसंपर्क गौरी कान्त शर्मा सहित तकनीकी कार्मिक उपस्थित रहे।

विश्वविद्यालय परिसर में रहेगा अवकाश

लोकसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने मोहनलाल सुखाडिया विश्वविद्यालय तथा महाराणा प्रताप कृषि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवनों के क्षेत्र में आने वाले संपूर्ण परिसर में 4 जून का अवकाश घोषित किया है।

कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त

मतगणना को लेकर जिला मजिस्ट्रेट अरविन्द पोसवाल ने जिला परिषद डूंगरपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुकेश चौधरी को मतगणना स्थल एमएलएसयू परिसर के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]