Breaking News

Home » Uncategorized » विश्व पर्यावरण दिवस आयोजन संबंधी बैठक सम्पन्न

विश्व पर्यावरण दिवस आयोजन संबंधी बैठक सम्पन्न

उदयपुर। आगामी 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश आई.ए.एस. की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें ग्रीन पीपल सोसायटी तथा फिनीलूप के सदस्यों के साथ चर्चा की गई।

 

इस दौरान बैठक में मौजूद संभागियों को अवगत कराया गया कि उदयपुर शहर में राजकीय उपक्रमों के अलावा असंगठित क्षेत्र के भी बहुत सारे व्यक्ति शहर की साफ-सफाई व्यवस्था में अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं। इनको ‘‘ रैग  पिकर्स ’’ या कचरा बीनने वालों के नाम से जाना जाता है। उदयपुर शहर में लगभग 1800 रैग पिकर्स हैं, जो निःशुल्क अपनी सेवाऐं दे रहे हैं। ऐसे व्यक्ति मुख्य रूप से फैंके गये कांच एवं प्लास्टिक के सामान एकत्रित करते है।

आयुक्त ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर इस कार्य से जुड़े व्यक्तियों को नगर निगम की ओर से सम्मानित किया जावेगा तथा उन्हें पर्सनल प्रोटेक्शन किट उपलब्ध कराये जाएंगे। इस अवसर पर इन लोगों की सहायता के लिए उदयपुरवासियों को भी प्रेरित किया जावेगा। 

बैठक में ग्रीन पीपल सोसायटी के अध्यक्ष राहुल भटनागर, सतीश कुमार शर्मा, एस.एन. दवे, एस. के. वशिष्ठ, इस्माइल दुर्गा, यासीन पठान, गौरव द्विवेदी, वी. एस. राणा, फिनीलूप के प्रदीप चौबीसा, नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी सत्य नारायण शर्मा आदि उपस्थित थे।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]