Breaking News

Home » Uncategorized » ग्रीन पीपल सोसाइटी की बैठक सम्पन्न विश्व पर्यावरण दिवस मनाने पर हुई चर्चा

ग्रीन पीपल सोसाइटी की बैठक सम्पन्न विश्व पर्यावरण दिवस मनाने पर हुई चर्चा

उदयपुर। पर्यावरण के प्रति जागरूकता जानकारी एवं जिम्मेदारी के उद्देश्य को साधते हुए ग्रीन पीपल सोसायटी की बैठक का आयोजन रविवार को अरण्य कुटीर में सेवानिवृत आईएफएस राहुल भटनागर की अध्यक्षता में किया गया जिसमें अगले माह 5 जून को आ रहे पर्यावरण दिवस पर किए जाने वाले वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई। समिति द्वारा उदयपुर शहर में हो रहे जलवायु परिवर्तन तथा पर्यावरण की हो रही क्षति के चलते आम जनता को भविष्य में किस प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है पर विस्तार से चर्चा की गई। इसी के साथ पर्यावरण के प्रति आमजन में जागरूकता किस प्रकार फैलाई जाए, किस तरह जन सहभागिता से उदयपुर शहर को स्वच्छ, स्वस्थ और सुंदर बनाया जा सकता है की रूप रेखा भी तैयार की गई।

बैठक में यासीन पठान, श्याम दवे, डा. ललित जोशी, इस्माइल अली दुर्गा, प्रोफेसर आई जी माथुर, डा. सतीश कुमार शर्मा , प्रदीप चौबीसा , एवं गौरव द्विवेदी द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन पर विचार रखे गए तथा पर्यावरण दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया।सभी सदस्यों द्वारा डॉक्टर सतीश कुमार शर्मा को अपनी पुस्तक के विमोचन किये जाने की बधाई दी गई।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]