Breaking News

Home » प्रदेश » जिला कलक्टर ने किया मदार तालाब का निरीक्षण नाले में मार्बल स्लरी डालने पर दिए सख्ती के निर्देश

जिला कलक्टर ने किया मदार तालाब का निरीक्षण नाले में मार्बल स्लरी डालने पर दिए सख्ती के निर्देश

गोगुंदा / Udaipur – क्षेत्र के मदार तालाब में नाले से स्लरी आने और इससे पानी के दूषित होने की सूचना पर जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने शुक्रवार शाम को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूरे क्षेत्र का पैदल भ्रमण कर जायजा लिया तथा तहसीलदार व ग्राम पंचायत को समस्या का तत्काल समाधान कराने के निर्देश दिए।

क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों ने मदार तालाब के नाले में भादवीगुडा क्षेत्र में कतिपय लोगों द्वारा मार्बल स्लरी डाले जाने, पानी के साथ स्लरी के बहकर मदार तालाब में आने से पानी दूषित होने की शिकायत की थी। पर्यावरण से जुड़े महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील मुद्दे को जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने गंभीरता से लेते हुए मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। जिला कलक्टर ने मदार तालाब तथा उसके नाले का पैदल भ्रमण कर अवलोकन किया। इस दौरान मौजूद ग्रामीणों ने नाले में बह कर आ रही स्लरी की स्थिति की जानकारी दी। जिला कलक्टर ने तहसीलदार बड़गांव पर्वत सिंह सहित मौके पर मौजूद सरपंच सहित अन्य को तत्काल प्रभाव से इस पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने बड़ा मदार तालाब की पाल का भी अवलोकन किया। पाल पर खरपतवार तथा छोटे-छोटे पौधे उगे हुए थे। इस पर जिला कलक्टर ने पाल के कमजोर होने की आशंका जताते हुए तत्काल इसकी सफाई कराने तथा आवश्यक मरम्मत कार्य कराने के निर्देश दिए।

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]