Breaking News

Home » प्रदेश » तीन दिवसीय मेवाड़ महोत्सव का आगाज कल से शाही ठाठ-बाट से निकलेगी गणगौर की सवारी, होंगे सांस्कृतिक आयोजन व प्रतियोगिताएं

तीन दिवसीय मेवाड़ महोत्सव का आगाज कल से शाही ठाठ-बाट से निकलेगी गणगौर की सवारी, होंगे सांस्कृतिक आयोजन व प्रतियोगिताएं

उदयपुर/udaipur- झीलों की नगरी उदयपुर में जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के साझे में तीन दिवसीय मेवाड़ समारोह का आगाज गुरुवार 11 अप्रेल से होगा। पर्यटन उपनिदेशक शिखा सक्सेना ने बताया कि मेवाड़ महोत्सव के प्रथम दिन 11 अप्रेल को घंटाघर से गणगौर घाट पर शाम 4 से 6 तक विभिन्न समाज की ओर से गणगौर सवारी एवं शाम 6 से 7 बजे तक बंशी घाट से गणगौर घाट तक गणगौर की शाही सवारी निकाली जाएगी। वहीं शाम 7 बजे से गणगौर घाट पर लोक कलाकारों की प्रस्तुति व आतिशबाजी का आयोजन होगा। दूसरे दिन 12 अप्रेल को गणगौर घाट पर शाम 7 बजे से सांस्कृतिक संध्या व विदेशी युगल की राजस्थानी वेशभूषा प्रतियोगिता तथा 11 से 13 अप्रेल तक गोगुंदा स्थित मेला ग्राउंड पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ विविध आयोजन होंगे।

महोत्सव को भव्य व गौरवपूर्ण बनाएं-कलक्टर

जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने राजस्थान की संस्कृति के साथ मेवाड़ के गौरव व लोक संस्कृति पर आधारित इस आयोजन में विभिन्न विभागों को अलग-अलग दायित्व सौंपते हुए सभी विभागों को आपसी समन्वय के साथ आयोजन को भव्य बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों एवं शहरवासियों को पूर्ण सहयोग प्रदान करते हुए आयोजन को सफल बनाने की बात कही है। मेवाड़ महोत्सव के दौरान आने वाले पर्यटकों को पूरा सम्मान देने, पर्यटकों के लिए बेहतर व्यवस्थाएं करने एवं सभी आयोजनों को भव्य व गौरवपूर्ण मनाने के निर्देश भी कलक्टर ने दिए।

 

Pavan Meghwal
Author: Pavan Meghwal

पवन मेघवाल उदयपुर जिले के गोगुंदा ब्लॉक के मन्नाजी का गुड़ा गांव के है। इन्होंने मैकेनिकल इंजिनियरिंग की पढ़ाई के बाद स्टार्टअप शुरू किए। ये लिखने-पढ़ने के शौकीन है और युवा पत्रकार है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]