Breaking News

Home » देश » गुजरात में नवरात्रि के दौरान हार्ट अटैक का कहर:

गुजरात में नवरात्रि के दौरान हार्ट अटैक का कहर:

अहमदाबाद –  गुजरात में हार्ट अटैक की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं। राज्य में अलग-अलग जगह पिछले 24 घंटे में 7 लोगों की अटैक से मौत हो गई। इनमें से तीन की मौत नवरात्रि के दौरान गरबा खेलते समय हुई। चौंकाने वाली बात यह है कि मृतकों में एक 17 वर्षीय किशोर और 28 साल का युवक भी शामिल है।मृतकों की पीएम रिपोर्ट आना अभी बाकी है, लेकिन प्राथमिक जांच में डॉक्टर्स ने अटैक से मौत होने की आशंका जाहिर की है।

खेड़ा जिले के कपडवंज में शुक्रवार की रात एक 17 वर्षीय वीर गरबा खेलने गया था। इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर पड़ा और अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। दूसरा मामला अहमदाबाद का है, जहां 28 वर्षीय रवि पंचाल की गरबा खेलते वक्त मौत हुई और तीसरा मामला वडोदरा का है, जहां एक 55 वर्षीय शंकरभाई बच्चूभाई सोसायटी में गरबा खेलते वक्त बेहोश होकर गिर गए थे।इसके अलावा पिछले तीन दिनों में राजकोट में भी दिल का दौरा पड़ने से दो की मौत हो चुकी है। इस तरह नवरात्रि के दौरान पिछले पांच दिनों में अब तक 7 की मौत दर्ज की जा चुकी है।

खेड़ा जिले के कपडवंज में रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता रिपल शाह का 17 वर्षीय बेटा वीर शुक्रवार की रात सोसायटी में ही गरबा खेल रहा था। इसी दौरान वह बेहोश होकर गिर गया। आसपास के लोगों ने उसे तुरंत पास के ही निजी हॉस्पिटल पहुंचाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। रवि 11वीं क्लास का स्टूडेंट था।

अहमदाबाद के नारोल में रहने वाले 28 साल के रवि पांचाल एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे। रवि के परिवार में केवल उसकी मां हैं। घर की आजीविका रवि पर ही निर्भर थी। रवि अपने दोस्तों के साथ हाथीजण स्थित वृन्दावन पार्टी प्लॉट में गरबा खेलने गए थे। इसी दौरान सीने में दर्द उठने के बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई। परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक रवि पूरी तरह स्वस्थ थे।

वडोदरा शहर के हरणी इलाके में वुडा हाउस में रहने वाले 55 साल के शंकरभाई बच्चूभाई राणा सोसायटी में गरबा खेल रहे थे। इसी बीच उनके सीने में अचानक तेज दर्द हुआ और वहीं गिर पड़े। आसपास के लोगों ने उन्हें 108 एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शंकरभाई आर्मी से रिटायर्ड थे।

राजकोट में 24 घंटे में हार्ट अटैक से 2 की मौत हो गई है। शहर के राया रोड पर अमृता पार्क सोसायटी निवासी बिल्डर जयेश झालावड़िया (उम्र 44 वर्ष) सुबह करीब 7 बजे अपने घर में बेहोश होकर गिर गए और उनकी मौत हो गई। दूसरे मामले में सेंट्रल जेल में ड्यूटी के दौरान सवाईसिंह हलाजी सोढ़ा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

dailyrajasthan
Author: dailyrajasthan

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]