Breaking News

Home » प्रदेश » एनटीपीसी अंता में किया योगाभ्यास

एनटीपीसी अंता में किया योगाभ्यास

अंता (बारां) – बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एनटीपीसी अंता परिसर में सामुूहिक योगाभ्यास का आयोजन किया गया, जिसमें महाप्रबंधक एवं परियोजना प्रमुख बालाजी बी.नरारे ने केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल एवं संबंधित अभिकरणों के कर्मचारी वअधिकारियों कोअपने जीवन में योग को अपनाने की सलाह दी।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आमंत्रित योग गुरू साधना सिंह (अधिवक्ता) ने सभी को योग के बारे में विस्तृत जानकारी दी एवं योग प्रशिक्षण दिया।

बालाजी बी.नरारे ने अपने संबोधन में कहा कि चित्त की वृत्तियों का निरोध करना ही योग है। ‘‘फल की इच्छा के बिना कर्म की कुशलता ही योग है’’ एवं ‘‘मन की इच्छाओं को संतुलित बनाना योग’’ कहलाता है। नियमित योग अभ्यास से मानसिक, शारीरिक और बौद्धिक स्वास्थ बेहतर होता है। यह न केवल आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाना है बल्कि आपके मन और आत्मा को भी शांत करता है। योग हमें याद दिलाता है कि हम प्रकृति से अलग नहीं हैं, बल्कि उनका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। स्ट्रेस, चिंता और अनिष्चितता से घिरे दुनिया में, योग हमारे मन को शांत रखने में सहायता करता है। योग बंधनों, संस्कृतियों और धर्मों के पार जाने वाला एक अभ्यास हैै।

इस दौरान अपर महाप्रबंधक (प्रचालन) विपिन कुमार देशमुख, अपर महाप्रबंधक (सीएफजी) रोचक सक्सेना, वरिष्ठ प्रबंधक(मानव संसाधन) अनिता सिंह, प्रेरणा महिला मण्डल पदाधिकारी एवं सभी सदस्य, केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, एनटीपीसी अंता के कर्मचारी अधिकारीगण एवं संबंधित अभिकरणों के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित रहे।

Lakhan Salvi
Author: Lakhan Salvi

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram

Leave a Comment

Realted News

Latest News

राशिफल

Live Cricket

[democracy id="1"]